कनाडा में 20 वर्षीय भारतीय छात्र की हुई मौत, जानें पूरा मामला

कनाडा के शेरिडन कॉलेज के छात्र कार्तिक सैनी को 23 नवंबर की शाम स्ट्रीट और सेंट क्लेयर एवेन्यू के चौराहे पर एक सफेद पिकअप ट्रक ने टक्कर मार दी। जिसके बाद मौके पर ही युवक की मौत हो गई।

Updated On: Nov 27, 2022 15:11 IST

Dastak Web Team

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Source- Pixabay)

कनाडा में ट्रक की चपेट में आने से एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। यह हादसा 23 नवंबर, बुधवार को कनाडा के टोरंटो में हुआ। कनाडा शेरिडन कॉलेज के छात्र कार्तिक सैनी को 23 नवंबर की शाम करीब 4बजकर 30मिनट  पर यंग स्ट्रीट और सैंट क्लेयर एवेन्यू के चौराहे पर एक सफेद पिकअप ट्रक ने टक्कर मार दी, परंतु टक्कर होने के बाद भी ट्रक चालक युवक को घसीटते हुए आगे चला गया। हरियाणा का रहने वाला 20 वर्षीय भारतीय छात्र कार्तिक सैनी साइकिल पर सवार होकर क्रॉसवाक पार कर रहा था कि तभी सामने से आ रही एक पिकअप ट्रक ने उसे टक्कर मार दी और वह सड़क पर घसीटता हुआ चला गया। जिसकी वजह से युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है। फिर भी वह अभी तक पीड़ित की पहचान नहीं कर पाई है लेकिन मृतक के चचेरे भाई ने सीबीसी टोरंटो को बताया कि मृतक का नाम कार्तिक सैनी है। जो हरियाणा का रहने वाला है। वह अगस्त 2021 में कनाडा आया था।

पुलिस मामले की जांच में जुटी है

पुलिस ने मामले की जांच के दौरान बताया कि उन्होंने स्थानीय निवासियों और ड्राइवरों से ड्रेश कैमरा फुटेज को लेकर पूछताछ की है। जिसके साथ ही ट्रैफिक सर्विसेस के सदस्यों द्वारा भी हादसे की जांच की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ मृतक के परिवार वाले उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द- से- जल्द कार्तिक के शव को भारत भेजा जाए। जिससे वह मृतक का सही तरीके से अंतिम संस्कार कर सकें।

अमेरिका के कैनेडी स्पेस सेंटर ने कि सफल लॉन्चिंग , एनएसए का आर्टेमिस -1 निकला मिशन मून पर

परिजनों ने मृतक के शव के लिए लगाई गुहार

मृतक कार्तिक सैनी के परिवार के एक सदस्य ने शनिवार को ओंटारियो  प्रीमियर डग फोर्ड और टोरंटो के मेयर जॉन टोरी को संबोधित करते हुए ट्वीट किया कि 'शेरिडन कॉलेज के छात्र कार्तिक सैनी की मौत से हमारा पूरा परिवार अंदर से टूट गया है। हम चाहते हैं कि स्थानीय अधिकारी उनके पार्थिक शरीर को जल्द- से- जल्द भारत वापस लाने में हमारी मदद करें। इसी बीच सैनी को श्रद्धांजलि देने के लिए टोरंटो स्थित एक स्वयंसेवी समूह एडवोकेसी फॉर रिस्पेक्ट फॉर साइकिलिस्टस ने 30 नवंबर को उनके सम्मान में एक शोक कार्यक्रम का आयोजन किया है।

वायुमंडल में चीनी रॉकेट के अनियंत्रित होने के मायने, दुनिया के लिए ये कितना घातक

ताजा खबरें