अमेरिका में Sportmix brand का भोजन खाने से हुई 70 कुत्तों की मौत, इतने हुए बीमार

अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने मंगलवार को घोषणा की है कि अमेरिकन कंपनी मिडवेस्टर्न पेट फूड्स इंक के खाद्य पदार्थ का सेवन करने के बाद 70 कुत्तों की मौत हो गई है और 80 अन्य बीमार हो गए हैं।

Updated On: Jan 13, 2021 17:21 IST

Dastak Web 1

Photo Source: Google

अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने मंगलवार को घोषणा की है कि अमेरिकन कंपनी मिडवेस्टर्न पेट फूड्स इंक के खाद्य पदार्थ का सेवन करने के बाद 70 कुत्तों की मौत हो गई है और 80 अन्य बीमार हो गए हैं। जिसके बाद कम्पनी अपने स्पोर्टमिक्स ब्रांड और अन्य लेबल के तहत बेचे जाने वाले कई और उत्पादों को बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है। आपको बता दें कि भोजन में एफ्लाटॉक्सिन के संभावित असुरक्षित स्तर मोल्ड के एक बायप्रोडक्ट का पता चला था।एजेंसी ने कहा है कि एफडीए के अनुसार 11 जनवरी, 2021 तक 70 से अधिक पालतू जानवर मर चुके हैं और 80 से अधिक पालतू जानवर स्पोर्टमिक्स पालतू भोजन खाने के बाद बीमार हैं।

कंपनी 1926 से परिवार के स्वामित्व में है

एफडीए के अनुसार पेट के खाद्य पदार्थों में उपयोग किए जाने वाले मकई और अन्य अनाज पर अफ़्लाटॉक्सिन का उच्च स्तर पर बढ़ना बीमारी और मृत्यु का कारण बन सकता है। इवांसविले इंडियाना स्थित कंपनी जो 1926 से परिवार के स्वामित्व में है, ने एक बयान में कहा है कि हाल ही में हुई घटना के बाद से कंपनी कभी भी उस उत्पाद को याद नहीं रखना चाहती है। कंपनी ने कहा कि उत्पाद में मिडवेस्टर्न ब्रांड स्पोर्टमिक्स, प्रो पैक ओरिजनल, स्प्लैश, स्पोर्टस्ट्रिल और नून बेहतर डॉग और कैट फूड शामिल हैं।

दिल्ली में इस दिन से खुलेंगे 10वीं और 12वीं तक के स्कूल

कंपनी ने कहा है कि हम अपने ग्राहकों और पालतू जानवर के माता-पिता को बेहतर सेवा और सुविधा देने के प्रयास में एफडीए के साथ पूर्ण सहयोग करेंगे। जिन्होंने कंपनी पर भरोसा किया है। एफडीए ने कहा कि मृत और बीमार जानवरों की वास्तविक संख्या इसकी गिनती में परिलक्षित नहीं हो सकती है। एजेंसी ने कहा है कि कंपनी पशु चिकित्सकों और राज्य भागीदारों के साथ काम करना जारी रखती है ताकि एफ्लाटॉक्सिन विषाक्तता के संदिग्ध मामलों का पालन किया जा सके। एफडीए ने कहा है कि एफ्लाटॉक्सिन विषाक्तता के लक्षणों में सुस्ती, भूख की कमी और उल्टी शामिल हैं।

हैवानियत की सारी हदें पार, बहरी और गूंगी नाबालिग लड़की से गैंगरेप कर फोड़ीं आंखें

ताजा खबरें