बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने शादी के 27 साल बाद तलाक लेने का किया फैसला

बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने एक ट्वीटर पोस्ट में बयान जारी कर कहा है कि हमने इस रिश्ते पर बहुत विचार और बहुत सारे काम करने के बाद इस शादी को खत्म करने का फैसला किया है।

Updated On: May 4, 2021 10:02 IST

Dastak

Photo Source- Social Media

बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स ने एक ट्वीटर पोस्ट में बयान जारी कर कहा है कि हमने इस रिश्ते पर बहुत विचार और बहुत सारे काम करने के बाद इस शादी को खत्म करने का फैसला किया है। हमने तीन बच्चों की परवरिश की और एक ऐसी फांउडेशन भी बनाई है जो दुनिया भर में सभी लोगों के स्वस्थ और उत्पादक जीवन जीने पर काम कर सके। हम इस पर एक सोच के साथ मिलकर काम करेंगे लेकिन आने वाले समय में हम बतौर पति-पत्नी साथ नहीं रह पाएंगे। हम अपने नए जीवन के लिए स्पेस और प्राईवेसी की अपेक्षा करते हैं।बिल

1980 के दशक में मेलिंडा ने बिल की कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ज्वाॉइन की थी। बताते हैं कि एक डीनर के दौरान बिल का दिल मेलिंडा पर आ गया था। दोनों के मिलने की बाजार में बहुत सी कहानियां प्रचलित हैं लेकिन इन्होने शादी 1994 में की। बिल गेट्स पूर्व में दुनिया के सबसे अमीर शख्स रह चुके हैं और उनकी संपत्ति 100 अरब डॉलर से भी अधिक होने का अनुमान है।

अदार पूनावाला बोले जुलाई तक रहेगी कोरोना टीकों की भारत में कमी, इसलिए नहीं बढ़ाया था उत्पादन

इससे पहले, अमेजन के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) जेफ बेजोस और उनकी पूर्व पत्नी मैकेंजी ने 2019 में तलाक की प्रक्रिया पूरी की थी। मैकेंजी स्कॉट ने फिर से विवाह कर लिया है और वह अमेजन में चार प्रतिशत हिस्सेदारी (करीब 36 अरब डॉलर से अधिक) मिलने के बाद समाजसेवा के कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर रही हैं।

ताजा खबरें