कोरोना वायरस का अनोखा मामला, माँ-बाप को छोड़ नवजात पर किया अटैक!

दुनियाभर में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। वहीं, अब हाल ही में मेक्सिको से कोविड-19 का एक बेहद ही चौंका देने वाला सामने आया है। दरअसल, मेक्सिको में ट्रिपलेट्स यानी एक मां ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया, जोकि कोरोना पॉजिटिव पाए गये।

Updated On: Jun 25, 2020 11:50 IST

Dastak Online

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Source : Pixabay)

दुनियाभर में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। वहीं, अब हाल ही में मेक्सिको से कोविड-19 का एक बेहद ही चौंका देने वाला सामने आया है। दरअसल, मेक्सिको में ट्रिपलेट्स यानी एक मां ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया, जोकि कोरोना पॉजिटिव पाए गये। लेकिन हैरान कर देने वाली बात ये है कि इन बच्चों के मां-बाप कोरोना संक्रमित नहीं हैं। लेकिन हाल ही में जन्मे उनके तीनों बच्चे इस महामारी से संक्रमित हैं। इस अजीबोगरीब मामले को देख वहां के डॉक्टर भी काफी हैरानी है। बच्चे कोरोना पॉजिटिव कैसे हो गये, उनके सामने ये सबसे बड़ा सवाल खड़ा हो गया है।

मेक्सिको में स्वास्थ्य सचिव मोनिका रंगेल ने कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हाल ही में जन्मे ट्रिपलेट बच्चों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लेकिन उनके माता-पिता की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं, कहा कि हमने विशेषज्ञों से इस मामले की जांच करने को कहा है। और ये बच्चे अभी डॉक्टर्स की निगरानी में अस्पताल में ही रहेंगे।

वहीं, वहां के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने इससे पहले ऐसा मामला न तो सुना है और न देखा। इन बच्चों के पैदा होने के चार घंटे बाद इनका कोरोना टेस्ट किया गया और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। साथ ही, कहा कि उन्हें लगा कि बच्चों को संक्रमण माता-पिता से लगा हो, जिसके बाद माता-पिता की जांच की गई लेकिन उन दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई।

COVID-19 Update: नहीं थम रहा कोरोना कहर, जानें कहां-कितने मामले सक्रिय

इसके अलावा, बच्चों का इलाज कर रहे डॉक्टर ने कहा कि 17 जून को पैदा हुए तीनों बच्चों में से दो पूरी तरह स्वस्थ थे और इनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे जबकि तीसरे बच्चे को निमोनिया की शिकायत थी लेकिन वो भी अब ठीक है। बता दें, इन ट्रिपलेट में एक लड़की और दो लड़के हैं। वहीं, मैक्सिको में कोरोना वायरस के 190,000 से भी ज्यादा मामले हैं और 23,377 लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

डीजल की कीमत 80 रुपये के पार, जानें क्यों पेट्रोल से भी महंगा हुआ डीजल

ताजा खबरें