पुलवामा हमले पर डोनाल्ड ट्रंप बोले- भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद खतरनाक हालात

Updated On: Feb 23, 2019 08:39 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Twitter

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। ट्रंप ने भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव को बेहद खतरनाक हालात बताया है। साथ ही, उन्हें लगता है इस मामले में भारत कुछ बड़ा करने की सोच रहा है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक़, डोनाल्ड ट्रंप ने ओवल ऑफिस में संवाददाताओं से कहा, "इस वक्त भारत-पाकिस्तान के बीच खतरनाक चीजें हो रही है, यह एक बहुत-बहुत खराब स्थिति है, दोनों देशों के बीच हालात बेहद खराब हैं। हम लोग चाहेंगे कि ये बंद हो, कुछ ही दिन पहले कई लोग मारे गए थे।"

ट्रंप ने आगे कहा कि लगता है कि भारत 'बहुत कड़ा' करने की सोच रहा है। ट्रंप ने कहा, "इंडिया कुछ सख्ती से करने पर विचार कर रहा है, भारत ने अभी-अभी अपने 50 लोगों को खोया है, इसके बारे में कई लोग बात कर रहे हैं, लेकिन यहां बहुत नाजुक बैलेंस चल रहा है। अभी जो कुछ कश्मीर में हुआ है इस वजह से इस वक्त भारत पाकिस्तान के बीच काफी दिक्कतें हैं। ये बहुत खतरनाक है।"

https://twitter.com/ANI/status/1099101543675150336

इसके अलावा ट्रंप ने कहा, "मैंने पाक को 1.3 बिलियन डॉलर का भुगतान करना बंद कर दिया है जो हम उन्हें दे रहे थे। हम पाक के साथ कुछ बैठकें कर सकते हैं। पाक, अमेरिका से अधिक लाभ ले रहा था। हमारे पास, हमने पिछले कम समय में पाक के साथ बेहतर संबंध विकसित किए हैं।"

https://twitter.com/ANI/status/1099137043316264960

बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुए हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है। इस हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले के तुरंत बाद पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। जैश-ए-मोहम्मद का सरगना कुख्यात आतंकी मौलाना मसूद अजहर है।

नितिन गडकरी बोले- हमारे हिस्से के पानी को पाकिस्तान जाने से रोका जाएगा

इस आतंकी हमले के बाद भारत ने इसके लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया। भारत ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया। इसके अलावा पाकिस्तान से आने वाले सामानों पर इंपोर्ट ड्यूटी को 200 फीसदी तक बढ़ा दिया गया है।

शशि थरूर बोले- सरेंडर करने से भी बुरा होगा पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट वर्ल्ड कप न खेलना

ताजा खबरें