शारजहा से लखनऊ आ रही फ्लाइट की पाकिस्तान में कराई लैंडिंग, जानें पूरा मामला

शारजाह से लखनऊ आ रही इंडिगो की फ्लाइट को हाल ही में पाकिस्तान में लैंड कराना पड़ा। यह फ्लाइट यूएई के शारजाह से भारत आ रही थी, लेकिन तभी बीच में इमरजेंसी की वजह से इस फ्लाइट को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट की तरफ डायवर्ट किया गया था।

Updated On: Mar 2, 2021 12:10 IST

Dastak Online

Photo Source: Social Media

शारजाह से लखनऊ आ रही इंडिगो की फ्लाइट को हाल ही में पाकिस्तान में लैंड कराना पड़ा। यह फ्लाइट यूएई के शारजाह से भारत आ रही थी, लेकिन तभी बीच में इमरजेंसी की वजह से इस फ्लाइट को पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट की तरफ डायवर्ट किया गया और वहीं, इसकी लैंडिंग की गई। दरअसल, इस फ्लाइट में एक यात्री की तबियत खराब हो गई थी, जिसके कारण मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग की गई। जब ये वाकया हुआ उस समय विमान पाकिस्तान एयरस्पेस में था।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, इंडिगो का कहना है कि मेडिकल इमरजेंसी के कारण शारजाह से लखनऊ जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E 1412 को कराची की एयरपोर्ट की तरफ डायवर्ट किया गया। दुर्भाग्य से, यात्री को नहीं बचाया जा सका है। और हवाई अड्डे की मेडिकल टीम ने यात्री को मृत घोषित कर दिया। वहीं, अन्य मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यात्री को फ्लाइट में कार्डियक अरेस्ट आया था, जिसके कारण उसकी फ्लाइट में ही मौत हो गई थी। जब तक फ्लाइट की लैंडिंग की गई तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

John Abraham ने बिना कपड़ो के शेयर की अपनी फोटो, फैंस बोले-‘सुबह-सुबह ऐसे मत करो’

हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग पाकिस्तान में की गई है। इससे पहले भी पिछले साल सऊदी अरब से भारत आ रहे विमान की पाकिस्तान के कराची में मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। उस समय एक यात्री की तबीयत बिगड़ गई थी उसे हार्ट अटैक आया था। लेकिन उस यात्री की भी जान नहीं बचाई जा सकी थी। वहीं, गोएअर की फ्लाइट रियाद से भारत आ रहे यात्री मोहम्मद नौशाद की तबीयत बिगड़ गई थी। विमान ने कराची के जिन्नाह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग की थी। जहां डॉक्टरों ने यात्री को मृत घोषित कर दिया था।

बीजेपी सांसद Nandkumar Singh Chauhan का निधन, PM Modi ने जताया दुख

ताजा खबरें