#KarachiBlackOut: भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में बालाकोट जैसी एयरस्ट्राइक की ?

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक को कोई नहीं भूल पाया होगा। वहां के लोग आज भी इससे काफी डरते हैं। इसका जीता जागता सबूत सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ट्वीट हैं। इसी के चलते आज ट्विटर पर #KarachiBlackOut और #IndianAirForce काफी ट्रेंड कर रहा है।

Updated On: Jun 10, 2020 18:05 IST

Dastak Online

Photo Source : Twitter

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक को कोई नहीं भूल पाया होगा। वहीं, इस एयरस्ट्राइक का खौफ अभीतक पाकिस्तान के लोगों में भी घर कर चुका है। वहां के लोग आज भी इससे काफी डरते हैं। इसका जीता जागता सबूत सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ट्वीट हैं। इसी के चलते आज ट्विटर पर #KarachiBlackOut और #IndianAirForce काफी ट्रेंड कर रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ट्वीट में दावा किया जा रहा है कि भारतीय वायुसेना ने मंगलवार देर रात करांची में घुसकर कुछ बड़ा किया है। इसके बाद चारो तरफ हलचल मच गई है। पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स का कहना है कि मंगलवार रात को पूरी करांची को ब्लैकआउट कर दिया गया। यही नहीं, कुछ लोगों ने दावा किया कि उन्होंने आसमान में उड़ रहे भारतीय विमानों को भी देखा है। इस तरह की हलचल के बाद पूरा करांची रातभर खौफ के साये में सोया। वहां के लोगों को लग रहा है कि भारत ने बालाकोट जैसा कोई बड़ा हमला कर दिया है।

सोशल मीडिया पर उड़ रही अफवाह-

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इन दावों के बीच पाकिस्तान के पत्रकार वाज खान ने कहा कि डियर भारत और पाकिस्तान, यह केवल एक अफवाह है कि भारतीय वायुसेना ने POK और सिंध-राजस्थान सेक्टर में घुसपैठ कर ली है। वहीं, उन्होंने अपील की है कि दोनों देश इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दे। साथ ही, कहा कि गुजारिश है कि शांत रहें और इस हफ्ते का मजा लें।

COVID-19 Update India: कोरोना मरीजों की संख्या 2.76 लाख पार, जानें सभी राज्यों का हाल

पाकिस्तान कर रहा युद्धाभ्यास-

वहीं, न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, पाकिस्तान रात के अंधेरे में एयरस्पेस में युद्धाभ्यास कर रहा है। वहीं, यह युद्धाभ्यास इस वक़्त करांची में चल रहा है। इस युद्धाभ्यास में चीनी जेएफ -17, एफ-16 और मिराज-3 एस जैसे कई विमान शामिल हैं। हंदवारा में भारतीय सेना के कर्नल की मौत के बाद पाकिस्तान को डर है कि भारत फिर से बालाकोट जैसी एयरस्ट्राइक कर सकता है। वहीं, भारत भी पाकिस्तान की युद्धाभ्यास सभी गतिविधियों पर पैनी नजर रखे हुए है।

Maharashtra HSC Result 2020: इस वजह से टला 12वीं का रिजल्ट, अब इस दिन आएंगे परिणाम

ताजा खबरें