कोरोना के बाद इस नई बीमारी ने दी दस्तक, खूनी उल्टी के कुछ ही घंटे बाद हो रही लोगों की मौत

कोरोना वायरस के बाद एक नई बीमारी ने दस्तक दे दी है। ये नई बीमारी लोगों को अपना शिकार बना कुछ ही घंटे में उनकी जान ले लेती है। इस बीमारी की चपेट में आने से लोगों को पहले खून की उलटी आती है, उसके कुछ घंटे बाद ही उनकी मौत हो जाती है। 

Updated On: Feb 9, 2021 17:20 IST

Dastak Online

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Source: Twitter)

दुनियाभर में कोरोना वायरस (COVID-19) ने हाहाकार मचा रखी है। जिसकी चपेट में आने से लाखों लोगों की जान जा चुकी हैं। वहीं, अब इसी बीच एक नई बीमारी ने दस्तक दे दी है। ये नई बीमारी लोगों को अपना शिकार बना कुछ ही घंटे में उनकी जान ले लेती है। इस बीमारी की चपेट में आने से लोगों को पहले खून की उलटी आती है, उसके कुछ घंटे बाद ही उनकी मौत हो जाती है।

द सन की एक रिपोर्ट के अनुसार, तंजानिया (Tanzania) में इस नई बीमारी के कई मामले सामने आ चुके हैं। वहां पर इस बीमारी से अबतक करीब 15 लोगों की मौत हो चुकी हैं। जबकि करीब 50 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, ऐसे मामले सामने आने के बाद सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं और पानी के सैंपल की भी जांच की जा रही है।

वहीं, इस मामले पर तंजानिया के ग्रामीण चूनया जिले की चीफ मेडिकल ऑफिसर फेलिस्टा किसांडू ने कहा है कि इस बीमारी की जांच करने के लिए विशेषज्ञों की एक एक्सपर्ट टीम तैनात की गई है। साथ ही, उन्होंने कहा कि ये बीमारी अभी ज्यादा जगह नहीं फैली है। यह अभी इफुबो के सिर्फ एक प्रशासनिक वार्ड में हुआ है जहां लोगों को खूनी उल्टी लग रही हैं और अस्पताल ले जाते समय वो मर जाते हैं। चीफ मेडिकल ऑफिसर ने कहा कि अभी इस बीमारी की पहचान नहीं हो पाई है, लेकिन तंजानिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बीमारी को महामारी बताने से साफ़ इनकार कर किया दिया है।

Bihar Cabinet Expansion: नीतीश सरकार में इन मंत्रियों को मिली जगह, यहां देखें पूरी लिस्ट

सरकारी अधिकारियों का कहना है कि कुछ साल पहले 2018 में कुछ लोगों में इस तरह के लक्षण सामने आ चुके हैं। इस दौरान भी मरीजों को तेज बुखार और उल्टी जैसी शिकायत हुई थी। इसी को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से शांत रहने का आग्रह किया है।

Red Fort Violence: Deep Sidhu को Delhi Police ने किया गिरफ्तार, जानें कौन करता था उनके वीडियो अपलोड

ताजा खबरें