Pizza Hut: पिज़्ज़ा हट ने बनाया दुनिया के सबसे बड़ा पिज़्ज़ा का नया रिकॉर्ड

हाल ही में पिज़्ज़ा कंपनी पिज़्ज़ा हट ने सबसे बड़े पिज़्ज़ा का गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा पिज़्ज़ा बनाया। जब पिज़्ज़ा हट ने अपने बिग 'न्यू यॉर्क पिज़्ज़ा' को वापस लाने का फैसला किया।

Updated On: Jan 21, 2023 15:43 IST

Dastak Web Team

Photo Source - Twitter

हाल ही में पिज़्ज़ा कंपनी पिज़्ज़ा हट ने सबसे बड़े पिज़्ज़ा का गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा पिज़्ज़ा बनाया। जब पिज़्ज़ा हट ने अपने बिग 'न्यू यॉर्क पिज़्ज़ा' को वापस लाने का फैसला किया। तब एक पनीर और पेपरोनी पाई जिसे आसानी से मोड़े जाने वाले स्लाइस के साथ सही Manhattan स्टाइल में खाने के लिए डिज़ाइन किया गया था। कंपनी इस न्यूज़ का जश्न मनाने का तरीका खोजना चाहती थी।

इस न्यूज़ को सेलिब्रेट करने के लिए ही वे दुनिया के सबसे बड़े पिज़्ज़ा के लिए गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के उद्देश्य से एंजिल्स कन्वेंशन सेंटर गए। जो 13,990 वर्ग फुट का पिज़्ज़ा बनाने के लिए काफी बड़ा था। उन्होंने इस बड़े पिज़्ज़ा को बनाने का काम बुधवार से ही शुरू कर दिया और शुक्रवार को पिज़्ज़ा हट ने ऑफिशियल मैसेज भेजा। जिसके बाद एक ऑनसाइट गिनीज़ प्रतिनिधि ने कहा कि यह सच में दुनिया का सबसे बड़ा पिज़्ज़ा था।

कैसे बनाया इतना बड़ा पिज़्ज़ा-

इस बड़े से पिज़्ज़ा को बनाने के लिए वर्कर्स ने पहले आटे की प्रति बिछाई टमाटर की चटनी को पेंट किया गया उसके बाद टॉपिंग्स डाली गई। एक बार सबकुछ सेट हो जाने के बाद पिज़्ज़ा हट ने समाचार विज्ञप्ति के अनुसार इसे टुकड़ों में बेक किया। इस रिकॉर्ड ब्रेकिंग पिज़्ज़ा को बनाने के लिए कुल मिलाकर सामग्री- 13,653 पाउंड मैदा, 4,948 पाउंड पिज़्ज़ा सॉस, 8,800 पाउंड से ज्यादा पनीर और मोटे तौर पर पेट्रोलिंग के 630,496 टुकड़े लग गई।

सभी के दिमाग में यह बात तो जरूर आई होगी कि इतना बड़ा पिज़्ज़ा बनाने के बाद आखिर इसे खत्म कैसे किया जाएगा। इसके लिए पिज़्ज़ा हट के सीईओ डेविड ग्रेव्स ने रायटर को बताया कि पिज़्ज़ा बेकार नहीं जाएगा जैसे ही पिज़्ज़ा बन जाएगा और गिनीज रिकॉर्ड में दर्ज हो जाएगा। इसके 68,000 स्लाइस स्थानीय खाद्य बैंकों को दान कर दिए जाएंगे।

Bomb Threat Airplane: मॉस्को गोवा फ्लाइट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, प्लेन को उज्बेकिस्तान किया डायवर्ट

दुनिया के सबसे बड़े पिज़्ज़ा का पहला गिनीज रिकॉर्ड 2012 में इटली शहर के एक समूह द्वारा स्थापित किया गया था। उनका पिज़्ज़ा 1,261.65 वर्ग मीटर मुक्त था और इसे ओटाविया नाम दिया गया था।

पाकिस्तानी मीडिया हुई पीएम मोदी की मुरीद, कहा- मोदी ने वो कर दिखाया जो कोई और न कर सका

ताजा खबरें