इस घोड़े को है इंसानों की तरह चाय पीने की आदत, देखें Video

Updated On: Dec 2, 2019 13:34 IST

Jyoti Chaudhary

Video Screenshot (Twitter)

दुनियाभर के ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरुआत एक कप चाय से करते है। वहीं, आपसे कहा जाए कि एक ऐसा घोड़ा, जो इंसानों की तरह ही चाय पीकर अपने दिन के सभी काम करता है तो इसे पढ़कर आप चौंक जाएंगे। लेकिन ये सच है कि इंग्लैंड के मर्सीसाइड पुलिस के पास एक ऐसा घोड़ा है जो एक मग चाय पीकर ही अपने दिनचर्या के कामों को करता है।

दरअसल, हाल ही में मर्सीसाइड पुलिस के एक अधिकारी ने अपने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक घोड़ा अपने अस्तबल में बैठा नजर आ रहा है। वहीं, एक महिला द्वारा इस घोड़े के सामने एक मग को रखा जाता है और घोड़ा बड़े ही स्वाद से चाय से भरे उस मग को सेकंडों में चट कर जाता है। साथ ही, इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि जेक यानी घोड़ा अपने बैड से तब तक नहीं निकलता जब तक उसे एक कप चाय न मिले। हालांकि, अपनी चाय पीने के बाद वह हमेशा काम के लिए तैयार रहता है।

https://twitter.com/MerPolMounted/status/1197137884375072769

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जेक स्किम मिल्क की चाय पीता है और उसकी चाय में 2 चम्मच से अधिक चीनी नहीं होनी चाहिए। वहीं, इस घोड़े की उम्र 20 साल बताई जा रही है, जो पिछले 15 सालों से इंग्लैंड के मर्सीसाइड पुलिस विभाग में काम कर रहा है। इस जैक घोड़े के सवार ने चाय पीने के बाद कप को उसी के पास छोड़ दिया था, जिसमें थोड़ी सी चाय बची हुई थी। उसी चाय को जैक ने चख लिया, जिसके बाद से उसे इस चीज की लत ही लग गई। सोशल मीडिया पर आते ही जेक के इस वीडियो को लाखों की संख्या में व्यूज मिल चुके है। इस वीडियो पर लोग भी अपने-अपने रिएक्शन दे रहे है।

Video: बिग बॉस के घर में एंट्री करते ही अरहान खान ने रश्मि को किया प्रपोज लेकिन…

ताजा खबरें