कार में सेक्स करते हुए एक वीडियों में दिखे यूएन के कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

यूएन की तरफ से एक बयान में कहा गया कि संगठन इज़राइल में अपनी आधिकारिक कारों में सेक्स एक्ट के ऐसे एक फुटेज को देखकर हैरान और गहराई से परेशान है। 18 सेकंड के इस वीडियो को यूएन ने घिनौना बताया है।

Updated On: Jun 29, 2020 13:38 IST

Dastak Online

Photo Source: Twitter

यूएन की तरफ से एक बयान में कहा गया कि संगठन इज़राइल में अपनी आधिकारिक कारों में सेक्स एक्ट के ऐसे एक फुटेज को देखकर हैरान और गहराई से परेशान है। इस 18 सेकंड के इस वीडियो को घिनौना बताते हुए कहा कि संयुक्त राष्ट्र के आंतरिक निगरानी सेवा के कार्यालय के नेतृत्व में इस मामले की जांच करने के लिए एक टीम को आदेश दे दिया गया है। यह टीम जल्द ही मामले की जांच करगी। इसी के साथ यह भी कहा गया कि इस तरह का व्यवहार संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों द्वारा उनके कामों को निचा दिखाने जैसा है।

यूएन ने की इस वीडियो पर जल्द कर्रवाई करने की बात- 

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को बड़े स्तर पर शेयर किया जा चुका है। साथ ही इस वीडियो को शहर के मुख्य सड़क पर फिल्माया गया था। इस संड़के किनारे समुद्र भी है ऐसा मीडिया के सुत्रो द्वारा बताया गया है। संयुक्त राष्ट्र के अपने स्टाफ सदस्यों द्वारा किए गए यौन दुराचार के खिलाफ सख्त कानून हैं। इस वीडियो को देख कर यूएन द्वारा उस व्यक्ति और महीला का आसानी से पता लगाया जा सकता है। इसके लिए कार को चला रहे ड्राईवर की भी मदद ली जा सकती है। यूएन की तरफ से कहा गया कि वो उम्मीद करते हैं कि प्रक्रिया बहुत ही जल्द समाप्त हो जाएगी और तुरंत उचित कार्रवाई की जाएगी।

नेपाल के पीएम ओली का भारत पर आरोप, अपनी कुर्सी छिनने के ड़र से बौखलाए ओली

पहले भी यूएन दस्यों पर दर्ज किए जा चुके हैं ऐसे मामले- 

एक रिपोर्ट के अनुसरा साल 2019 में संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों के खिलाफ यौन शोषण और दुर्व्यवहार के 175 आरोप सामने आए थे। इन सभी आरोपों में से 16 की पुष्टि की जा चुकी है। इनमें से 15 आरोप निराधार थे और अन्य सभी आरोपों की जांच अभी भी की जा रही है।

COVID-19 Updates India: 24 घंटों में दर्ज हुए 19,459 नए मामले, 12 हजार से ज्यादा लोग हुए ठीक

ताजा खबरें