Video: जब प्लेट से चलकर गिरा मीट का टुकड़ा, ये है वजह

Updated On: Aug 5, 2019 13:43 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Facebook

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अजीबो-गरीब वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक रेस्टोरेंट में सर्व किए गए नॉन-वेज खाने में से अचानक एक मीट का टुकड़ा चलने लगा, जिसे देखकर सब हैरान है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फ्लोरिडा के एक रेस्टोरेंट में री फिलिप्स नाम की महिला गई, जहां उसने मीट ऑर्डर किया था। जब मीट का प्लेट उसके टेबल पर पहुंचा तो कुछ ही सेकेंड के बाद मीट का एक टुकड़ा अचानक हिलने लगा और प्लेट से निकल कर टेबल के नीचे गिर गया। यह नजारा देखने में ऐसा लग रहा था, जैसे मीट का टुकड़ा चल रहा हो।

वहीं, खबरों कि माने तो एक साइंस मैगज़ीन 'साइंटिफिक अमेरिकन' के मुताबिक, ताजे मीट के टुकड़े में न्यूरॉन एक्टिव होते हैं, जो सोडियम आयन के साथ रिएक्ट करते हैं। नमक और सोया सॉस में ये केमिकल कंपाउंड पाया जाता है। जब मीट में नमक और सोया सॉस मिलाया जाता है, तो न्यूरॉन रिएक्ट करने लगते हैं। इससे ऐसा लगता है जैसे मीट के टुकड़े में जान बाकी हो और वह चल रहा हो।

https://www.facebook.com/muggsy1974/videos/vb.100001211930157/2437027786347595

लेकिन इस वीडियो पर लोगों के अलग-अलग कमेंट्स आ रहे है। कुछ लोगों का ये भी कहना है कि मीट बिल्कुल ताजा था, इसलिए वो हिल रहा था। एक अन्य शख्स ने वीडियो देखकर कमेंट किया है कि मीट एक जिंदा मेंढक का था, इसलिए उसमें हरकत हो रही थी। बता दें कि जिंदा मेंढक का मांस चीन और जापान जैसे देशों में बड़े चाव से खाया जाता है।

जम्मू-कश्मीर: जानें, केंद्र सरकार के फैसले के बाद क्या कुछ बदला

ताजा खबरें