दुनिया में खतरनाक फेज में कोरोना वायरस, तेजी से बढ़ रही स्पीड- WHO

दुनियाभर के कई देशों में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। वहीं, अब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोविड-19 को लेकर वार्निंग दी है। WHO के प्रमुख टेड्रोस अधानम गेब्रेयेसस ने कहा कि कोरोना वायरस काफी तेजी से फ़ैल रहा है।

Updated On: Jun 20, 2020 12:48 IST

Dastak Online

Photo Source : Twitter

दुनियाभर के कई देशों में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। वहीं, अब विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोविड-19 को लेकर वार्निंग दी है। WHO के प्रमुख टेड्रोस गेब्रेयेसस ने कहा कि कोरोना वायरस काफी तेजी से फ़ैल रहा है। ये पहले से बहुत खतरनाक होता जा रहा है। कल एक दिन में सबसे अधिक करीब डेढ़ लाख मामले दर्ज किये गए। ये मामले अमेरिका, साउथ एशिया और मिडिल ईस्ट से सामने आये थे।

वहीं, उन्होंने कहा कि दुनिया में कोरोना वायरस खतरनाक और नए चरण में पहुंच गया है। कोरोना का अलग- अलग देशों में चाहे कोई भी चरण हो लेकिन जब वैश्विक स्तर की बात ये करें तो ये काफी खतरनाक होता जा रहा है। इसकी स्पीड काफी तेजी से बढ़ रही है।

WHO ने दी ये सलाह-

इसके अलावा, WHO ने लोगों को सतर्कता बरतने की सलाह भी दी है। उन्होंने कहा कि ऐसे में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करना चाहिए। यही नहीं, लोगों को मास्क पहनने के साथ बार- बार अपने हाथों को भी धोना चाहिए, ताकि इस खतरनाक संक्रमण से बचाव किया जा सके।

दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या-

कोरोना संक्रमण की बात करें तो दुनिया में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 84 लाख से अधिक है। वहीं, साढ़े चार लाख से अधिक मौते भी दर्ज की जा चुकी है। WHO के अनुसार, अमेरिका में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 21 लाख को पार कर चुका है। जिसके बाद कोरोना मामलों की संख्या 2,172,212 हो गई है। जबकि 118,205 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से गोला बारूद ला रहे ड्रोन को भारतीय सेना ने मार गिराया

वहीं, इसके बाद ब्राज़ील में कोरोना मरीजों की संख्या 978,142 है। इनमे से 47,748 लोगों की जान जा चुकी है। दुनिया में तीसरे नंबर पर सबसे ज्यादा प्रभावित देश रूस है। जहाँ पर कोविड-19 मामलों की संख्या 569,063 है। जबकि इस महामारी की चपेट में आने से 7,841 लोग अपना दम तोड़ चुके हैं।

दुश्मनों को जवाब देने के लिए तैयार है भारतीय सेना- वायु सेना प्रमुख

ताजा खबरें