स्कर्ट पहन ऑफिस जाने पर महिलाओं को मिल रहे है ज्यादा पैसे

Updated On: Jun 4, 2019 08:45 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Google

इन दिनों रूस की एक कंपनी अपने एक अनोखे फैसले को लेकर चर्चा में बनी हुई है। दरअसल, एलुमिनियम प्रोडक्ट बनाने वाली टैटप्रोफ कंपनी ने अपनी महिला कर्मचारियों को स्कर्ट पहनने और मेकअप करके दफ्तर आने पर 104 रुपये प्रतिदिन ज्यादा देने का ऐलान किया है। कंपनी ने इस पर काम भी शुरू कर दिया है।

बता दे वर्क-प्लेस पर माहौल में सकारात्मकता और जीवंतता लाने वाले इस विशेष कार्यक्रम को 27 मई से शुरू कर दिया है। जो 30 जून तक चलेगा और पैसे सिर्फ उन्हीं महिला कर्मचारियों को दिए जाएंगे जो स्कर्ट और मेकअप के साथ अपनी तस्वीरें कंपनी को भेंजेगी। इस क्रम में स्कर्ट पहन कर ऑफिस आने वाली महिलाओं को कंपनी की तरफ से बतौर पुरस्कार यह पैसा दिया जाएगा।

महिलाओं और पुरुषों के दिमाग पर होता है तापमान का अलग असर- रिसर्च

कंपनी द्वारा लिए गये इस फैसले पर रूस में लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया है। जहां कुछ लोग इस फैसले की आलोचना कर रहे है और फैसले को डार्क एज तक कह रहे हैं। जबकि कंपनी की दलील है कि महिलाएं इससे जागरुक होंगी और दफ्तर में सहज होकर काम कर सकेंगी। कंपनी का दावा है कि इससे उनके प्रदर्शन में भी सुधार होगा।

वही इस फैसले को लेकर कंपनी का कहना है कि ज्यादातर महिलाएं ट्राउजर पहनती हैं। इसलिए हम चाहते हैं कि कार्यक्रम के जरिए एक जागरुकता लाएं और वो अपने नारीत्व को महसूस कर सकें। गर्मियों में स्कर्ट ज्यादा आरामदेह होता है।

पानी मांगा तो बीजेपी विधायक ने की महिला की लात-घूसों से पिटाई

ताजा खबरें