गर्मियों में अपना मेकअप न होने दें खराब, जरुर अपनाये से टिप्स

गर्मी के मौसम में खुद को फ्रेश रखना और अपने मेकअप को बचाएं रखना बहुत ही बड़ा चैलेंज होता है। उमस भरी गर्मी में पसीने आने से मेकअप बहने लगता है। ऐसे में हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनसे आप स्वेट प्रूफ मेकअप पा सकती हैं और सबसे खूबसूरत दिख सकती हैं।

Updated On: Jun 22, 2020 17:18 IST

Dastak Online

Photo Source : Google

हर छोटी- बड़ी पार्टी में जाने के लिए महिलाएं मेकअप करती हैं, ताकि वो सबसे अलग और खूबसूरत दिखें। लेकिन गर्मी के मौसम में खुद को फ्रेश रखना और अपने मेकअप को बचाएं रखना बहुत ही बड़ा चैलेंज होता है। उमस भरी गर्मी में पसीने आने से मेकअप बहने लगता है। यही नहीं, पसीने आने से चेहरे पर कई अन्य तरह की परेशानी भी होने लगती है। ऐसे में हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनसे आप स्वेट प्रूफ मेकअप पा सकती हैं और सबसे खूबसूरत दिख सकती हैं...

टिप 1-

अगर आप लंबे समय तक अपना मेकअप लुक फ्रेश रखना चाहती हैं, तो सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें। इसके बाद आइस कयूब लेकर उसे कुछ मिनट तक आराम- आराम से चेहरे पर मले, ताकि आपकी स्किन फ्रेश और ठंडा महसूस करें। ऐसा करने से स्किन के रोम छिद्रों को सिकुड़ने में मदद मिलेगी और इसके साथ ही स्किन में ज्यादा तेल का बनना भी कंट्रोल होगा।

टिप 2-

वहीं, हर किसी की स्किन अलग- अलग तरह की होती है। तो आप अपने स्किन के हिसाब से अपने फेस पर टोनर का इस्तेमाल करें। ऑयली स्किन वालों को ऑयल फ्री टोनर का इस्तेमाल करना चाहिए। वहीं, इसके अलावा, आप ऑयल फ्री मॉइस्चराइजर और फाउंडेशन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

टिप 3-

अपने चेहरे की स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए आपको टोनर या मॉइस्चराइजर लगाने के बाद जेल/सिलिकॉन बेस्ड प्राइमर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसे लगाने से मेकअप लंबे समय तक फ्रेश दिखेगा। यही नहीं, इससे चेहरे की झुर्रियां भी कम नजर आती हैं। साथ ही, पोर्स भी कवर हो जाते हैं।

गर्मियों में पुदीने से पाएं बेदाग-चमकता चेहरा, ऐसे बनाएं फेस मास्क

टिप 4-

अगर लंबे समय तक अपने मेकअप को टिका कर रखना चाहते हैं तो ऑयली या क्रीम बेस्ड मेकअप लगाने से बचें। क्योंकि इसके इस्तेमाल से पसीने के साथ पूरा मेकअप बह जाता है। इसलिए मेकअप को अधिक समय तक चेहरे पर टिकाए रखने के लिए वॉटरप्रूफ या मैट फार्मूले का ही इस्तेमाल करें।

टिप 5-

वहीं, सबसे खास बात ये है कि चेहरे पर मेकअप लगाने के बाद और सेटिंग स्प्रे का छिड़काव करने से पहले ब्लोटिंग पाउडर को लगाना न भूलें। अगर आपने फाउंडेशन का इस्तेमाल नहीं किया है, तो इस दौरान ब्लोटिंग पेपर का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Serological Survey: अब दिल्ली में काबू में आएगा कोरोना, अमित शाह ने बनाया फुल प्रूफ प्लान

ताजा खबरें