बालों के मामले में ना करें ये गलतियां वरना...

Hair Care Tips: अगर आपके बाल भी कमजोर और पतले हैं तो ये आपके लिए ये खबर आपके लिए जरुरी है। जिन लड़कियों के बाल कमजोर या पतले होते हैं उन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

Updated On: Feb 16, 2021 15:05 IST

Dastak Online

Photo Source: Google

Hair Care Tips: अगर आपके बाल भी कमजोर और पतले हैं तो ये आपके लिए ये खबर आपके लिए जरुरी है। जिन लड़कियों के बाल कमजोर या पतले होते हैं उन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। क्योंकि पतले बाल होने से बालों का वॉल्यूम कम दिखता है, जिससे शर्मिंदगी भी महसूस होती है। लेकिन कई ऐसा खान-पान के कारण होता है तो कई बार कुछ गलतियों के कारण, जिनसे बाल कमजोर होने लगते हैं। आइये जानते हैं वो कौन-सी गलतियां, जिन्हें आपको करने से बचना चाहिए।

टिप नं. 1-

बालों को हेल्थी बनाने के लिए सही शैम्पू और कंडीशनर का चयन करना चाहिए, क्योंकि बालों को सही रखने की शुरुआत यही से होती है। शैम्पू कई तरह के होते हैं, जो बालों पर अलग तरह से काम करते हैं। विज्ञापन देखकर ही शैम्पू का चयन नहीं करना चाहिए। वहीं, कंडीशनर का गलत तरीके से इस्तेमाल भी बालों की ख़ूबसूरती को खत्म कर देता है। कंडीशनर को जड़ो में नहीं लगाना चाहिए।

टिप नं. 2-

कई बार लड़कियां हेयर कट के चक्कर में बालों को खराब कर लेती हैं। दरअसल, लेयर कटिंग कराने से बालों का वॉल्यूम कम हो जाता है, जिससे बाल पहले से भी ज्यादा हल्के दिखने लगते हैं। ऐसे में लड़कियों को लेयर कट कराने से बचना चाहिए और इसकी बजाय ब्लंट कट कराना चाहिए।

Honda CB350 RS भारत में हुई लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

टिप नं. 3-

बालों को ऊपर से खूबसूरत बनाने के चक्कर में उनकी अंदरूनी देखभाल करना भूल जाते हैं। अंदरूनी देखभाल का मतलब है बालों की जड़ की देखभाल। धूल-मिट्टी, डेड स्किन और पॉल्यूशन की वजह से बालों की जड़ों पर काफी बुरा असर पड़ता है। इस वजह से बाल काफी टूटने लगते हैं और पतले भी होने लगते हैं। इसलिए अच्छे शैंपू और हेयर स्क्रब की बालों को सख्त जरूरत होती है।

फिल्म ‘अटैक’ के सेट पर एक्शन सीन शूट करते समय घायल हुए जॉन अब्राहम, शेयर किया वीडियो

ताजा खबरें