IPU Entrance Exam 2020: प्रवेश परीक्षा की तारीख जारी, यहां करें चेक

IPU Admission Entrance Exam 2020: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (IPU) में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा की तारीखों का ऐलान हो गया है। इस परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार डेटशीट को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

Updated On: Aug 26, 2020 13:19 IST

Dastak Web

Photo Source: PxHere

IPU Admission Entrance Exam 2020: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (IPU) में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा की तारीखों का ऐलान हो गया है। इस परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार यूनिवर्सिटी द्वारा जारी नोटिस को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा अगले महीने यानी 9 सितंबर से 14 सितंबर 2020 तक आयोजित होंगी।

नोटिस देखने के लिए उम्मीदवार ipu.ac.in पर विजिट कर परीक्षा की तारीख और अन्य जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।वेबसाइट पर क्लिक कर के होम पेज पर जाकर एग्जामिनेशन सेक्शन में जाकर जानकारियां प्राप्त कर सकते है।‌। बता दें कि इस साल आईपीयू की प्रवेश परीक्षा के लिए लगभग एक लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

बता दें कि प्रवेश परीक्षाएं दिल्ली के अलावा, दिल्ली एनसीआर, चंडीगढ़, लखनऊ और जयपुर के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होंगी। आईपीयू द्वारा पहली बार कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा आयोजित की जा रही है। कोरोनावायरस को मध्य नजर रखते हुए इस परीक्षा का आयोजन किया गया है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सकें। सभी केंद्र पर 50 फीसदी स्टूडेंट्स की उपस्थिति होगी।

अमेरिका ने भारत को किया पाकिस्तान, यमन और ईरान जैसे देशों में शामिल, जानें क्यों?

यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो. महेश वर्मा के अनुसार, परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए हर केंद्र पर 50 फीसदी स्टूडेंट्स की ही उपस्थिति रहेगी। महामारी को ध्यान में रखते हुए इस बार परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई है।

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की एमएस धोनी की तारीफ, क्रिकेट बोर्ड ने यूट्यूब वीडियो पोस्ट पर लगाई रोक

ताजा खबरें