गर्मियों में चेहरे की चमक ना होने दें कम, ऐसे करें देखभाल

अगर आप गर्मियां शुरू होते ही अपने चेहरे की अच्छे से देखभाल करें तो आप हर दिक्कत और फिजूलखर्ची से बच सकती हैं। ऐसे में हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे है, जिनकी मदद से आप अपने चेहरे की चमक को खोने से बचा सकते हैं...

Updated On: Feb 25, 2021 18:07 IST

Dastak Online

Photo Source: Pixabay

गर्मी का मौसम शुरू होने लगा है और ऐसे में धूप से हमारी चेहरे की चमक कम होने लगती है। क्योंकि पसीने और धूल-मिट्टी के कारण चेहरा चिपचिपा होने लग जाता है। यही नहीं, इससे चेहरे की चमक कम होने के साथ- साथ कई अन्य तरह की दिक्कतें भी होने लगती हैं। इन दिक्कतों को दूर करने के लिए लड़कियां पॉर्लर से लेकर दवा-गोली में हजारों रुपये खर्च कर देती हैं। लेकिन आप गर्मी शुरू होते ही अपने चेहरे की देखभाल करें तो आप हर दिक्कत और फिजूलखर्ची से बच सकती हैं। ऐसे में हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे है, जिनकी मदद से आप अपने चेहरे की चमक को खोने से बचा सकते हैं...

टमाटर से करें अपने चेहरे की देखभाल-

गर्मियों के मौसम में धूल-मिट्टी के कारण चेहरे की चमक कम होने लगे तो टमाटर आपके चेहरे की चमक कम नहीं होने देगा। इसके लिए आपको टमाटर का फैसपैक बनाना होगा। फैस पैक बनाने के लिए आपको टमाटर के गूदे में नारियल का पानी मिलाना होगा। अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें और दस मिनट तक इसे लगा रहने दें। इसके बाद मसाज कर इसे ठंडे पानी से धो लें। इसकी मदद से आप काफी रिलैक्स फील करेंगी।

नींबू और दालचीनी का बनाए पैक-

गर्मियों में धूल-मिट्टी और पसीने के कारण चेहरे की चमक तो कम होती है ही, लेकिन कई बार चेहरे पर कील-मुहांसे और फोड़े-फुंसी भी होने लगती है। नींबू और दालचीनी का पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाने से कमाल का असर दिखेगा। इसके लिए दो चम्मच नींबू का रस और दो चम्मच दालचीनी पाउडर को आपस में मिलाकर पैक बना लें और चेहरे को साफ पानी से धोकर इस पैक पर लगा लें। इसके पांच मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।

PNB Scam: भगोड़े Nirav Modi को लाया जाएगा भारत, ब्रिटेन ने प्रत्यपर्ण की दी मंजूरी

एलोवेरा और हल्दी है कमाल की चीजें-

गर्मियों में कील-मुहांसों के लिए एलोवेरा और हल्दी भी दोनों ही बहुत ही कमाल की चीज है। इसका पैक बनाने के लिए आपको एक बड़ी चम्मच एलोवेरा जेल और आधा चम्मच हल्दी लेकर मिला लें। इसके बाद इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगा लें। और करीब 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर इसे ठन्डे पानी से धो लें, इसके बाद आपको गजब का कमाल दिखने लगेगा।

Social Media, OTT के लिए गाइडलाइन्स जारी, अब इन बातों का रखना होगा ध्यान

ताजा खबरें