Summer Skin Care Tips: गर्मी के मौसम में खो रही चेहरे की रंगत? इन फेस पैक को करें ट्राई

Summer Skin Care Tips: गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है। और इस मौसम में अक्सर ही चेहरे की रंगत खराब होने लगती है। अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए लोग भी महंगे- महंगे ट्रीटमेंट करवाते हैं। ऐसे में आपको फिजूलखर्ची और महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने की बजाय घर पर खुद से बनाये फेसपैक इस्तेमाल करने की जरुरत है।

Updated On: Mar 16, 2021 14:33 IST

Dastak Online

Photo Source: Google

Summer Skin Care Tips: गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है। और इस मौसम में अक्सर ही चेहरे की रंगत खराब होने लगती है। अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए लोग भी महंगे- महंगे ट्रीटमेंट करवाते हैं। यही नहीं, हजारों तरह के प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करते हैं। लेकिन रंगत सुधरने की बजाय पहले से भी और खराब होने लगती है। और साथ ही पैसो की भी बर्बादी हो जाती है। ऐसे में आपको फिजूलखर्ची और महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने की बजाय घर पर खुद से बनाये फेसपैक इस्तेमाल करने की जरुरत है। इससे आपकी स्किन को भी किसी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा।

चेहरे को बेदाग, ताजा और खूबसूरत दिखाने के लिए आइये हम आपको कुछ नैचुरल फेसपैक के बारे में, जिनसे आपको निखरी त्वचा के साथ-साथ कई ने फायदे भी होंगे।

फेस पैक नं. 1-

अपने चेहरे को बेदाग़ और खूबसूरत बनाने के लिए आप शहद और नींबू से बना फेसपैक इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप एक छोटा चम्मच नींबू का रस और दो छोटा चम्मच शहद का रस ले लें। फिर इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिला लें। फिर इनको अपने चेहरे पर लगा लें। शहद और नींबू ऐसी चीजे हैं, जिनसे आपकी स्किन की सफाई होती है। यही नहीं, ये बाहर की गंदगी को चेहरे को नुकसान पहुंचाने से भी रोकते हैं। इस पैक की मदद से आप एकदम चमकती स्किन पा सकते हैं।

एक साल से मां बनने की कर रही थी कोशिश, बाद में पता चला वो औरत नहीं बल्कि पुरुष है

फेस पैक नं. 2-

वहीं, आप नींबू और शहद के साथ एलोवेरा को मिलाकर भी एक फेस पैक बना सकते हैं। इस पैक पैक को बनाने के लिए आप 2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल, 1 चम्मच नींबू का रस और 1 चम्मच शहद को आपस में अच्छे से मिला लें। फिर इस तैयार पेस्ट को 15 मिनट के लिए अपने चेहरे पर लगा लें। इससे आपका चेहरे को मॉश्चराइजर भी मिलेगा। और साथ ही, स्किन ग्लो भी करेगी।

फेस पैक नं. 3-

मुल्तानी मिट्टी और टमाटर से भी फेस पैक बनाया जा सकता है। इसके लिए एक बड़ा चम्मच टमाटर का रस और दो बड़े चम्मच मुल्तानी मिट्टी लेकर अच्छे से मिला लें। फिर इस पैक को अपने चेहरे पर लगा लें और सूखने का इन्तजार करें। पैक सूखने के बाद इसे पानी से धो ले और फिर देखें अपने चेहरे पर कमाल।

1 अप्रैल से इन बैंकों की चेकबुक हो जाएंगी रद्द, नहीं कर सकेंगे लेन-देन

ताजा खबरें