डव ड्राई शैम्पू खरीदने से पहले विचार जरूर करें!

यदि आप की शॉपिंग लिस्ट में डव ड्राई शैम्पू है तो आपको इसे खरीदने से पहले पुनर्विचार कर लेना चाहिए। भारत में ये शैम्पू ऑनलाईन शॉपिंग साइट अमेजोन पर उपलब्ध है।

Updated On: Oct 27, 2022 17:40 IST

Dastak Web Team

Photo Source- Google

सोनम शर्मा

यदि आप की शॉपिंग लिस्ट में डव ड्राई शैम्पू है तो आपको इसे खरीदने से पहले पुनर्विचार कर लेना चाहिए। भारत में ये शैम्पू ऑनलाईन शॉपिंग साइट अमेजोन पर उपलब्ध है, हालांकि कंपनी का कहना है कि उसने अपने प्रोडेक्टस बाजार से वापस बुला लिए हैं और इनकी बिक्री भारत में नहीं होती है। बावजूद इसके आप इन्हें ऑनलाईन बाजार से खरीद सकते हैं, अमेरिका में इस  शैम्पू में बेंजीन नाम का केमिकल पाया गया है, जिससे ब्लड कैंसर होने का खतरा रहता है।

कैसे काम करता है ड्राई शैम्पू-

सुंदरता प्रसाधन की दुनिया में ड्राई शैम्पू शीर्ष पर पहुंच चुका है। त्वरित स्प्रे और सूखा शैम्पू जोकि एक पाउडर के जैसा होता है, इस पाउडर का इस्तेमाल करके बालों की चिकनाई को कम किया जाता है। जिसमें कि आपको पानी की भी आवश्यकता नहीं पड़ती, लेकिन अगर आपकी शैम्पू लिस्ट में डव ड्राई शैम्पू है तो इसे खरीदने से पहले एक बार सोच लें।

अमेरिका में वापस बुलाए गए ड्राई शैम्पू-

हाल में ही डव ड्राई शैम्पू को अमेरिकी बाजार में ड्रग रेगुलेटर के द्वारा वापस बुला लिया गया, क्योंकि उनके वेरिएंट में बेंजीन जैसे कैंसर पैदा करने वाले तत्व पाए गए थे। 21 अक्टूबर को, यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने उत्पादों को बाजार से वापस ले लिया और ग्राहकों को उनके कैंसरजन्य जोखिमों के बारे में बताया।

सवाल यह है कि यह भारतीय उपभोक्ताओं से कैसे संबंधित है?

भारत में यूनिलीवर की सहायक कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर ने भारत में किसी भी तरह के ड्राई शैम्पू के निर्माण या बिक्री से इंकार किया है। लेकिन, अमेज़ॅन जैसे ऑनलाइन शॉपिंग एप्स पर एक खोज से पता चला है कि डव ड्राई शैम्पू के विभिन्न प्रकार है- डव ड्राई शैम्पू, फ्रेश कोकोनट और डव ड्राई शैम्पू स्प्रे, फ्रेश एंड फ्लोरल - अभी भी ऑनलाइन उपलब्ध हैं।

क्या आप भी ब्यूटी इंडस्ट्री में बनाना चाहते हैं अपना करियर, यहं से लें पूरी जानकारी

डव ड्राई शैम्पू स्प्रे यूनिलीवर द्वारा निर्मित होते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में निर्मित उत्पादों का आयात और विपणन भारत में बेंगलुरु स्थित एक कंपनी, यूनाइटेड डिस्ट्रीब्यूटर्स के द्वारा किया जाता है।

यूट्यूब लॉन्च कर रहा है नए फ़ीचर्स जानिए क्या है? ये नए फीचर्स

 

ताजा खबरें