ब्राह्मणवाद पर ट्वीट को लेकर एक्टर चेतन के खिलाफ शिकायत दर्ज, मूर्ति बोले हमें आतंकवादी कहा

अभिनेता चेतन (Actro Chetan) ब्राह्मण समुदाय (Brahmin Community) के बारे में एक ट्वीट को लेकर मुश्किलों में फंसते दिख रहे हैं। कर्नाटक के ब्राह्मण विकास बोर्ड ने अपने समुदाय के बारे में किए गए ट्वीट के संबध में अभिनेता चेतन के खिलाफ बेंगलुरु पुलिस आयुक्त को अपनी शिकायत दी है।

Updated On: Jun 9, 2021 17:58 IST

Ajay Chaudhary

Photo Source- Twitter

अभिनेता चेतन (Actro Chetan) ब्राह्मण समुदाय (Brahmin Community) के बारे में एक ट्वीट को लेकर मुश्किलों में फंसते दिख रहे हैं। कर्नाटक के ब्राह्मण विकास बोर्ड ने अपने समुदाय के बारे में किए गए ट्वीट के संबध में अभिनेता चेतन के खिलाफ बेंगलुरु पुलिस आयुक्त को शिकायत दी है। अभिनेता ने छह जून को एक ट्वीट किया था जिसके बाद ये विवाद पैदा हुआ। हम आपको इस खबर में विवादित ट्वीट दिखाने के साथ पूरा मसला समझाने की कोशिश करेंगें।

अभिनेता ने ट्वीटर पर लिखा था- ब्राह्मणवाद स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व की भावना के खिलाफ है। हमें ब्राह्मणवाद को उखाड़ फेंकना चाहिए-अंबेडकर। जबकि हम सब समान पैदा हुए हैं, केवल ब्राह्मण ही सबसे उच्चतम हैं और अन्य सभी निम्न हैं, ये बिलकुल बकवास है। ये बडा धोखा है। #पेरियार।

इंस्टाग्राम पर डाली गई एक वीडियो में भी चेतन कहते हैं कि हजार सालों से ब्राह्मणवाद ने बसवा और बुद्धों को मार डाला है। 2500 साल पहले बुद्धों ने ब्राह्मणों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। ब्राह्मणों ने ही बुद्ध को विष्णु का नौवां अवतार बनाया था। अंबेडकर ब्राह्मणवाद के षडयंत्र को जानते थे और इसलिए उन्होंने 1956 में बौद्ध धर्म को अपना लिया। उन्होंने कहा था कि बुद्ध विष्णु का अवतार नहीं है और ऐसा कहना केवल पागलपन है।

एक्टर चेतन की ब्राह्मणों को लेकर जैसे ही ये ट्वीट वायरल होती है वैसे ही ब्राह्मण समाज ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी। ब्राह्मण विकास बोर्ड के अध्यक्ष सच्चिदानंद मूर्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। मूर्ति के अनुसार अभिनेता चेतन ने अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर समुदाय को बदनाम किया है।

मुंबई में तेज बरसात के कारण आईएमडी ने जारी किया रेड अलर्ट, रेल सेवा भी प्रभावित

सच्चिदानंद मूर्ति ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया है कि एक्टर चेतन ने ब्राह्मण समाज के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने ब्राह्मणों को आतंकवादी बताया है। मैं अपने संगठन के सदस्यों के साथ पुलिस कमिश्नर कमल पंत से मिला हूं। पुलिस ने हमें भरोसा दिलाया है कि वो एक्टर के खिलाफ एक्शन लेगी।

जब देश कोरोनावायरस के संकट से गुजर रहा है ऐसे समय में चेतन ने ये मुद्दा समाजिक तानेबाने को नष्ट करने के लिए उठाया है। चेतन के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जानी चाहिए। चेतन को इसके लिए माफी भी मांगनी चाहिए। बोर्ड का अध्यक्ष होने के नाते मैंने शिकायत दर्ज की है।

हाईकोर्ट ने दिया नाबालिग कपल को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश, 17 साल की है लड़की

ताजा खबरें