मुंबई में तेज बरसात के कारण आईएमडी ने जारी किया रेड अलर्ट, रेल सेवा भी प्रभावित

मायानगरी मुबंई में कई जगहों पर बुधवार को भारी बरसात देखने को मिली। इस बरसात के पीछे का कारण दक्षिण-पश्चिम मानसून के अपनी सामान्य तिथि से दो दिन पहले आ जाना है।

Updated On: Jun 9, 2021 16:41 IST

Ajay Chaudhary

Photo Source- Twitter

मायानगरी मुबंई (Mumbai) में कई जगहों पर बुधवार को भारी बरसात (Heavy Rain) देखने को मिली। इस बरसात के पीछे का कारण दक्षिण-पश्चिम मानसून के अपनी सामान्य तिथि से दो दिन पहले आ जाना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ़ के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। जिसके अनुसार इन इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

आईएमडी मुंबई के उप महानिदेशक डॉ जयंत सरकार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "आज मुंबई में मानसून आ गया है, सामान्य आगमन की तारीख हर साल 10 जून है, इसलिए यह औसत आगमन की तारीख से पहले आ गया है।

मुबंई के कोलाबा मौसम स्टेशन ने आज सुबह 8:30 बजे तक पिछले 24 घंटों में 77.4 एमएम बरसात दर्ज की है। वहीं सांताक्रुज स्थित आईएमडी के स्टेशन ने 59.6 एमएम बरसात दर्ज की है।

सेंट्रल रेलवे के पीआरओ ने कहा है कि कुर्ला और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के बीच लोकल ट्रेन सेवाएं रोक दी गई हैं। क्योंकि कुर्ला और सायन रेलवे स्टेशनों के बीच पटरियों पर पानी बह रहा है। “सुबह 9.50 बजे यातायात रोक दिया गया, किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियात के तौर पर लिया गया निर्णय। पानी उतरते ही यातायात फिर से शुरू हो जाएगा।

हाईकोर्ट ने दिया नाबालिग कपल को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश, 17 साल की है लड़की

मौसम विभाग के अनुसार पुणे में, शाम के शुरुआती घंटों में बारिश होने की संभावना है और इसके साथ बिजली और गरज के साथ बारिश हो सकती है। वर्तमान में, पुणे को सीधे तौर पर प्रभावित करने वाली कोई मौसम प्रणाली नहीं है, लेकिन उत्तर महाराष्ट्र तेज पश्चिमी हवाओं और दक्षिण गुजरात क्षेत्र पर एक चक्रवाती परिसंचरण की उपस्थिति के प्रभाव में है। बुधवार को, पुणे में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की तीव्रता वाली बारिश होने की संभावना है।

हल्के कोरोनावायरस में 18 साल के स्वस्थ युवक का हार्ट फेलियर होने का मामला आया सामने

ताजा खबरें