26/11 मुंबई आतंकवादी हमलों में दिए गए घाव भारत कभी नही भूलेगा : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को मुंबई आतंकवादी हमलों की 12 वीं वर्षगांठ पर कहा भारत 2008 के हमलों के दौरान दिए गए ज़ख्मों को कभी नही भूल सकेगा।

Updated On: Nov 26, 2020 18:32 IST

Dastak Web 1

Photo Source: Google

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को मुंबई आतंकवादी हमलों की 12 वीं वर्षगांठ पर कहा भारत 2008 के हमलों के दौरान दिए गए ज़ख्मों को कभी नही भूल सकेगा। पीएम मोदी ने पुलिसकर्मियों और उन सभी नागरिकों को भी श्रद्धांजलि दी,जिन्होंने हमलों में अपनी जान गंवाई। 2008 में पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा मुंबई पर हमला किया गया था। जिस हमले में कई भारतीयों सहित कई अन्य देश से आए लोग मारे गए थे। मैं मुंबई हमले में मारे गए सभी लोगों को अपना सम्मान देता हूं। प्रधानमंत्री ने सुरक्षा बलों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की जिन्होंने भारत को आतंकवादियों से बचाने के लिए उन्ही की तरह साजिश रची थी।

उप्र : यात्रियों से भरे टेंपू पर पलटा सीमेंट से लदा ट्रक , इतने लोगों की मौत

26 नवंबर 2008 को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 10 आतंकियों ने मुंबई में नंगा नाच करा था, बम धमाकों और गोलीबारी से मुंबई को दहला दिया था। एक तरह से करीब साठ घंटे तक मुंबई बंधक बन चुकी थी। इस आतंकी हमले को आज 12 साल हो गए हैं मगर यह भारत के इतिहास का ऐसा दिन है जिसे कोई नहीं भूल सकता। हमले में करीब 166 लोग मारे गए थे और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। मुंबई हमले को याद करके आज भी लोगों का दिल कांप जाता है। ताजमहल होटल, ओबेरॉय होटल, लियोपोल्ड कैफे, नरीमन (चबाड) हाउस और छत्रपति शिवाजी टर्मिनस ट्रेन स्टेशन कुछ लक्षित स्थान थे।

संविधान और कानून को लेकर पीएम मोदी ने अपने विचार रखे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान दिवस के अवसर पर गुरुवार को देश को संबोधित किया। गुजरात के केवड़िया में पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधन दिया। संविधान और कानून को लेकर पीएम मोदी ने अपने विचार रखे। उन्होंने मुंबई आतंकी हमलों को याद करते हुए हमले में मारे गए जवानों को याद किया। उन्होंने देशवासियों को संविधान दिवस की शुभकामनाएं भी दीं।

हिमाचल : मनाली में बर्फबारी, शिमला को करना होगा अभी और इंतजार

ताजा खबरें