परभणी के नन्हे छात्र ने दी प्रधानमंत्री को खुद से बनाई हुई पेंटिंग

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के परभणी शहर के कक्षा 6 के छात्र अजय डेके ने जब खुद प्रधानमंत्री को एक पत्र के साथ उनका एक स्केच भेजा, तो उन्होंने कभी भी यह नहीं सोचा होगा कि उसे स्वीकार किया जाएगा।

Updated On: Nov 28, 2020 18:13 IST

Dastak Web 1

Photo Source: Google

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के परभणी शहर के कक्षा 6 के छात्र अजय डेके ने जब खुद प्रधानमंत्री को एक पत्र के साथ उनका एक स्केच भेजा, तो उन्होंने कभी भी यह नहीं सोचा होगा कि उसे स्वीकार किया जाएगा। अजय तब चकित रह गया, जब उसे हाल ही में अपनी असाधारण कला प्रतिभा के लिए प्रधानमंत्री द्वारा लिखा प्रोत्साहन पत्र मिला। मोदी को लिखे पत्र में अजय ने पेंटिंग के लिए अपने प्यार के बारे में उल्लेख किया था, जो 'उनकी दुनिया और अभिव्यक्ति का एक तरीका है', और एक जिम्मेदार नागरिक बनने और देश की सेवा करने की उनकी इच्छा प्रकट की।

PUBG Mobile India को लेकर आई बुरी खबर, इस वजह से नहीं दी भारत में लॉन्च करने की इजाजत

नन्हे अजय के उपहार को स्वीकार करते हुए और उनकी रचनात्मकता को समाज की भलाई के लिए उपयोग किए जाने का आग्रह करते हुए मोदी ने कहा, "पेंटिंग की जादुई कला कैनवास पर सबसे अधिक अलौकिक सपने को साकार करती है। उन्होंने आगे लिखा, "देश के बारे में आपके विचार जो आपने अपने पत्र में व्यक्त किए हैं, आपके विचारों की सुंदरता को दर्शाते हैं। मुझे उम्मीद है कि आप अपने कौशल का उपयोग अपने दोस्तों और समाज में प्रासंगिक मुद्दों के बारे में जागरूकता लाने के लिए करेंगे।"

प्रधानमंत्री स्कूल के छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय हैं

उन्होंने अजय को आशीर्वाद और शुभकामनाएं देने के साथ पत्र का समापन किया। अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री स्कूल के छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय हैं, जिनके साथ वह अक्सर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के माध्यम से परीक्षा, अध्ययन, वैज्ञानिक टेंपर आदि विषयों पर बातचीत करते हैं। इसके बदले कई बच्चों ने मोदी को उनके प्रति आभार और स्नेह व्यक्त करते हुए पत्र या ईमेल नोट लिखे हैं।

--आईएएनएस

एमएनएस/एसजीके

Malaika Arora साड़ी संग पहनना भूल गई ब्लाउज! फिर ऐसे कराया फोटोशूट

ताजा खबरें