पठानी सूट पहनने पर एक युवक के साथ की जमकर मारपीट

Updated On: Dec 4, 2019 16:50 IST

Jyoti Chaudhary

Photo : Google

देशभर से आये दिन मारपीट के मामले सामने आते रहते है। लेकिन अब हाल ही में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसमें एक शख्स के साथ सिर्फ उसके कपड़ों को लेकर मारपीट कर दी। इस मामले में शख्स के केवल पठानी सूट पहनने पर दो युवकों ने उसके साथ जमकर मारपीट की।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला गुजरात के कच्छ जिले का है, जहां दो लोगों ने एक दलित की पिटाई कर डाली। ऐसा उन्होंने इसलिए किया क्योंकि दलित समुदाय के एक शख्स ने महज पठानी सूट पहना था। हालांकि, देश में प्रत्येक व्यक्ति को अपना जीवन अपने तरीके से जीने का अधिकार है, इसके बावजूद भी इस तरह के मामले सामने आते ही रहते है।

वहीं, रिपोर्ट के अनुसार, पठानी सूट वाला शख्स जयंती भाटी एक ट्रक ड्राईवर है जो गांधीधाम कस्बे के पास ग्रीन पैलेस होटल के बाहर चाय खरीदने के लिए दुकान पर गया। तभी बाइक सवार आरोपी भी उसी दुकान पर आए और भाटी को पठानी सूट पहने देख बहस करने लगे। दोनों आरोपियों ने भाटी से कहा कि तुम नीची जाति से आते हो और तुम्हें पठानी सूट नहीं पहनना चाहिए। इसी के चलते बहस हो गई और बहस धीरे- धीरे झगड़े से मारपीट में तब्दील हो गई।

जानें क्या है नागरिकता संशोधन विधेयक और क्यों हो रहा इसका विरोध

इतना ही नहीं, आरोपियों ने भाटी को धमकी भी दी कि अगर दोबारा ऐसे कपड़े पहने तो जान से मार देंगे। हालांकि, पुलिस ने आरोपियों की पहचान अमजद पठान और अजगर पठान के नाम से कर ली है और इनके खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है। वहीं, इनके खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत FIR दर्ज की गई है। पुलिस ने दोनों आरोपियों अमजद और अजगहर को गिरफ्तार कर लिया है।

हरदोई: होटल मालिक से महिला कर्मचारियों की सुरक्षा की हिदायत देने वाले एसपी का तबादला

ताजा खबरें