1-इंडिया फैमिली मार्ट ने खोला 100वां स्टोर, वेल्यू रिटेल चेन सेगमेंट में की वृद्धि

Updated On: Dec 12, 2019 14:51 IST

Jyoti Chaudhary

देश के छोटे शहरों में रेडिमेट कपड़ों को रिटेल नेटवर्क संचालित करने वाली कंपनी 1-इंडिया फैमिली मार्ट ने वेल्यू रिटेल चेन सेगमेंट में बहुत तेजी से वृद्धि करते हुए 6 सालों में 100 स्टोर पूरे कर एक विशेष उपलब्धि अपने नाम की है। न्यासा रिटेल के स्वामित्व वाले इस ब्रांड ने हाल ही में बिहार के बिहटा में अपना 100वां स्टोर खोला है। वहीं, अगले पांच वर्षों में 350 से अधिक स्टोर खोलने का लक्ष्य रखा है।

इस उपलब्धि पर कंपनी के संस्थापक निदेशक रविंद्र सिंह ने कहा, 'हम बिहटा में अपने 100वें स्टोर को लॉन्च करके रोमांचित हैं, क्योंकि यह किफायती ताजा फैशन और सामान्य सामग्रियों के लिए तेजी से बढ़ती मांग के साथ बिहार में तेजी से बढ़ते टाउनशिप में से एक है। इस तरह की बढ़ती मांग को देखते हए, हम असम, बंगाल और ओडिशा के टियर-3 और टियर-4 शहरों में अपनी खुदरा उपस्थिति को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं और साथ ही मौजूदा राज्यों में अपनी उपस्थिति को मजबूत कर रहे हैं।'

साथ ही, उन्होंने कहा कि 1-इंडिया फैमिली मार्ट ने कंपनी के विकास की कहानी में ग्राहकों, टीम, आपूर्तिकर्ताओं और प्रमोटरों के निरंतर समर्थन के लिए उनकी सराहना करने के लिए एक विशेष डिजिटल वीडियो बनाने की योजना बनाई है। इस माध्यम से उन सभी को धन्यवाद कहने का एक छोटा प्रयास है जिन्होंने इस उपलब्धि को हासिल करने योग्य बनाया है।

वहीं, इस कंपनी के रिवेन्यू की बात करें तो पिछले वित्त वर्ष 1-इंडिया फैमिली मार्ट ने 420 करोड़ रुपये का रिवेन्यू दर्ज किया। साथ ही, कंपनी ने अगले कुछ सालों में 350 से अधिक दुकानों के विस्तार के साथ 2300 करोड़ रुपये के रिवेन्यू का लक्ष्य रखा है।

क्या नए साल से बंद हो जाएगा 2000 के नोटों का चलन? ये रहा जवाब

बता दे, देश के अधिकांश शहरों में फैशनेबल, स्टाइलिश और किफायती परिधान और जीवन शैली का सामान उपलब्ध कराने वाली कंपनी 1-इंडिया फैमिली मार्ट की शुरुआत साल 2013 में यूपी के गाजीपुर और फतेहाबाद जिले में सबसे पहले 4 दुकाने खोलकर की गई थी। अब यह बड़े स्टोरों के साथ पूर्वी और उत्तरी भारत के 90 से ज्यादा शहरों में फैले हुए है। वहीं, इस साल सितंबर के अंत में पासीघाट(अरुणाचल प्रदेश) और दीमापुर(नागालैंड) में अपना 98वां और 99वां स्टोर लॉन्च किया था।

Video: छात्राओं को छेड़ने पर महिला कॉन्स्टेबल ने मनचले को सिखाया सबक, 27 सेकेंड में मारे 23 जूते

ताजा खबरें