एशियन पेंट्स ने किया 2021 के लिए कलर ऑफ द ईयर ‘चेरिश’ का अनावरण

एशियन पेंट्स (Asian Paints) साल 2021 में कलरनेक्‍स्‍ट (ColourNext) का 18वां संस्‍करण लेकर आया है, जो भारत में रंगों और डिजाइन के प्रचलनों की सबसे व्‍यापक रेंज है। इसी के साथ कंपनी ने सबसे ज्‍यादा अपेक्षित कलर ऑफ द ईयर : चेरिश (CHERISH) की घोषणा कर दी है।

Updated On: Apr 1, 2021 18:57 IST

Dastak

Photo Source- Asian Paints

एशियन पेंट्स (Asian Paints) साल 2021 में कलरनेक्‍स्‍ट (ColourNext) का 18वां संस्‍करण लेकर आया है, जो भारत में रंगों और डिजाइन के प्रचलनों की सबसे व्‍यापक रेंज है। इसी के साथ कंपनी ने सबसे ज्‍यादा अपेक्षित कलर ऑफ द ईयर : चेरिश (CHERISH) की घोषणा कर दी है। इससे पहले कंपनी ने ट्रैक्‍टर स्‍पार्क इमल्‍शन फॉर इंटीरियर वाल्‍स नामक अनोखा और जेब पर भारी न पड़ने वाला ऐसा पेंट लॉन्‍च किया था, जो किफायती तो है ही साथ ही जिसके इस्तेमाल से कम कीमत में ही आपका घर भव्‍य दिखने लगता है।

कलर ऑफ द ईयर : चेरिश जीवन के क्षणिक आनंदों को संजोने के साथ हमें मुस्‍कुराने की वजह भी देता है। चेरिश (कलर कोड- आइवी लीग 7585) एक टिकाऊ, सादा और ताजा रंग है, जो संतुलन की अनूठी अनुभूति देता है, यानी न ज्‍यादा गर्म, न ज्‍यादा ठंडा। इसका मिंट ग्रीन शेड जहां विकास को गति देता है, वहीं ब्‍लू का इशारा आपके मूड में नई जान डाल देना है, क्योंकि यह चिंतित दिमागों में उम्‍मीद की रोशनी जगाता है, ताकि वे बेहतर दुनिया की कल्‍पना कर सकें और खुद को ज्‍यादा संतुलित रख सकें। इसका हेल्‍दी, लेकिन उत्‍साह से भर देने वाला शेड साल 2021 के लिए एक ट्रेंड-सेटर बनने वाला है, क्योंकि यह डिजाइन के सभी पहलुओं, जैसे— पेंट्स, इंटीरियर्स, टेक्‍सटाइल्‍स, आर्किटेक्‍चर या प्रोडक्‍ट डिजाइन को प्रेरित करेगा। यह उम्‍मीद की भावना जगाता है, जो टिकाऊ और प्रेरक भी है।

Asian Paints ने पेश किया अपना पहला किफायती पेंट, सभी को अपने सपनों का घर बनाने में करेगा मदद

भारत में रंग और जीवनशैली पर उसके अनगिनत प्रभावों का अध्‍ययन करने के बाद एशियन पेंट्स कलरनेक्‍स्‍ट ने साल 2021 के चार कलरट्रेंड्स— हैबिटेट, अ होम न्‍यू वर्ल्‍ड, फेलिसिटी और जेड फ्यूचर्स भी पेश किए हैं। कलरनेक्‍स्‍ट के बारे में एशियन पेंट्स लिमिटेड के एमडी और सीईओ अमित सिंगल बताते हैं, 'कलरनेक्‍स्‍ट ट्रेंड्स और कलर ऑफ द ईयर का इंतजार हर साल काफी रोमांच और अपेक्षाओं के साथ किया जाता है। इंटीरियर डिजाइन, आर्किटेक्‍चर, प्रोडक्‍ट डिजाइन, टेक्‍सटाइल एवं फैशन तथा मार्केटिंग और टेक्‍नोलॉजी जैसे क्षेत्रों के विभिन्‍न विशेषज्ञ देश—दुनिया में ऐसी प्रेरणा और प्रभाव खोजते हैं, जो बड़े पैमाने पर भारत के लोगों को पसंद आए। इन चार नए ट्रेंड्स को लॉकडाउन के बाद हर चीज के लिए एक अलग दृष्टिकोण और नई जिंदगी को ध्‍यान रखकर खासतौर से तैयार किया गया है, जबकि चेरिश रंग डिजाइन और ब्रांड मार्केटिंग की व्‍यापक और प्रभावशाली दुनिया में निश्चित रूप से हलचल मचाएगा।'

उन्होंने कहा, 'साल 2020 ने हमें कई कठिन सबक सिखाए हैं। ऐसे में अपना बचाव करना हमारी सबसे स्‍वाभाविक प्रतिक्रिया थी, लेकिन वर्तमान में जीना और उससे मिलने वाली चीजों में से सर्वश्रेष्‍ठ को पाना भी जरूरी है। कलर ऑफ द ईयर : चेरिश (शेड आइवी लीग 7585 के नाम से भी मशहूर) आपको जीवन के क्षणिक आनंदों को पसंद करने की प्रेरणा देता है और मुस्‍कुराने का कारण भी बनता है। चाहे खूबसूरत कॉन्‍सेप्‍ट्स बनाना हो, प्रोडक्‍ट्स या कलात्‍मक चीजें, चेरिश इस पल को, और अगले पल को भी और उसके बाद वाले पलों को भी यादगार बना सकता है। 2021 ऐसा वर्ष है, जिसमें हम खुद को याद दिलाएंगे कि जीवन अनमोल है और हर क्षण इसका जश्‍न मनाने का मौका देता है।'

ताजा खबरें