बंगाल सरकार ने मंत्री पार्थ चटर्जी को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित, ये बोली ममता

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने 28 जुलाई को ईडी द्वारा स्कूल शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार किए गए उनके मंत्री पार्थ चटर्जी को तत्काल प्रभाव से मंत्रालय से निलंबित कर दिया है।

Updated On: Jul 28, 2022 18:10 IST

Dastak

Photo Source- Twitter

पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने 28 जुलाई को ईडी द्वारा स्कूल शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार किए गए उनके मंत्री पार्थ चटर्जी को तत्काल प्रभाव से मंत्रालय से निलंबित कर दिया है। चटर्जी पर सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, उद्योग, वाणिज्य और उद्यम विभाग, सार्वजनिक उद्यम, औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग और संसदीय मामलों के विभाग थे।

अधिकारिक आदेश के मुताबिक उन्हें पश्चिम बंगाल सरकार के सभी विभागों से तत्काल प्रभाव से मुक्त कर दिया गया है। सरकार के चटर्जी को कार्यमुक्त करने के आदेश के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बयान में कहा कि वह अभी खुद चटर्जी के पास मौजूद सभी विभागों की देखबाल खुद करेंगी।

ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने किया गिरफ्तार, उनकी चहेती अर्पिता मुखर्जी भी हिरासत में

आपको बता दें ईडी ने चटर्जी जो तृणमूल कांग्रेस के महासचिव भी हैं को 23 जुलाई को स्कूल सेवा आयोग में शिक्षक भर्ती में हुई अनियमितताओं की जांच करने के बाद गिरफ्तार किया था। ईडी ने इस मामले में चटर्जी की मुख्य सहयोगी माने जाने वाली अर्पिता मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया है और इन दोनों के शहर में विभिन्न ठिकानों से करोड़ों रुपए नगद के रुप में जब्त किए हैं।

ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी की खास अपिर्ता मुखर्जी के घर से ईडी ने किए 20 करोड़ बरामद, बीजेपी बोली ये तो बस ट्रेलर है

ताजा खबरें