इस राज्य में दुकानों, होटलों, बैंकों को जारी हुई चेतावनी, उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई

कोरोना संकट (Covid-19) के साथ सभी राज्य अनलॉक (Unlock 1) एक के तहत सामान्य स्थति में लौटने की कोशिश में है। इसी बीच सुरक्षा व्यवस्था के तहत बेंगुलुरु पुलिस ने दुकानों, मॉल, बैंक, होटल, कार्यालय और प्रतिष्ठानों को चेतावनी दी है।

Updated On: Jun 27, 2020 13:59 IST

Dastak Web

Photo Source : Twitter

कोरोना संकट (Covid-19) के साथ भारत और उसके राज्य अनलॉक (Unlock 1) एक के तहत सामान्य स्थति में वापस लौट रहे हैं। उन्हीं में से एक राज्य, बेंगलुरू भी है जो सामान्य स्थिति की ओर आगे बढ़ रहा है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था के तहत बेंगुलुरु पुलिस ने बैंक, होटल, दुकानों, मॉल्स, कार्यालय और प्रतिष्ठानों को चेतावनी दी है कि वे सुनिश्चित करें कि सभी सावधानी बरती जाए और अन्य सुरक्षा मानदंडों के साथ मास्क पहना जाए। बेंगलुरु शहर की पुलिस आयुक्त, भास्कर राव ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर लोग फेस मास्क पहनने और सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करने में विफल रहते हैं, तो बेंगलुरु सिटी पुलिस उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करेगी।

बेंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने ट्विटर पर एक चेतावनी जारी कर कहा कि दुकानें, मॉल, बैंक, होटल, कार्यालय और प्रतिष्ठान, आप सभी को पहले से ही सावधानी बरतने के बारे में पता है। यदि आप मास्क पहनने को लागू नहीं करते हैं और सुरक्षित दूरी और सुरक्षा उपायों को सुनिश्चित नहीं करते हैं, तो सिटी पुलिस छापेमारी करेगी और कानूनी कार्रवाई शुरू करेगी। यह कदम सार्वजनिक हित में है।

भारत कई अन्य देशों से बेहतर, बढ़ रही रिकवरी रेट- पीएम मोदी

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर देशव्यापी तालाबंदी के कारण लगभग तीन महीने बंद रहने और लॉकडाउन में ढील मिलने के बाद शॉपिंग मॉल, होटल, कार्यालयों और दुकानों ने अपने दरवाजे लोगों के लिए खोल दिए हैं। खबरों के मुताबिक शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदुरप्पा ने कहा कि शहर में कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे और नए सिरे से तालाबंदी नहीं होगी। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि राज्य की आर्थिक स्थिति में सुधार भी उतना ही महत्वपूर्ण है।

रामदेव के साथ इन चार लोगों के खिलाफ बिहार और जयपुर में हुई एफआईआर, यह है आरोप

ताजा खबरें