BGI 2023: गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के CEO को पछाड़कर, अंबानी बने एशिया के दुसरे सबसे अमीर व्यक्ति

अंबानी परिवार के लिए एक और खुशखबरी सामने आई है मुकेश अंबानी अब एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके हैं,अंबानी ने माइक्रोसॉफ्ट और गूगल के सीईओ को भी पीछे छोड़ दिया है।

Updated On: Jan 20, 2023 16:44 IST

Dastak Web Team

Photo Source- Google

मैना कटारिया

Brand Guardianship Index 2023: अंबानी परिवार जहां अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी को लेकर खुशियां मना रहे हैं वही अंबानी परिवार के लिए एक और खुशखबरी सामने आई है मुकेश अंबानी अब एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके हैं, इसके साथ ही मुकेश अंबानी अब भारत के अमीर व्यक्तियों की सूची में पहले नंबर पर है जिसके चलते उन्होंने  माइक्रोसॉफ्ट और गूगल के सीईओ को भी पीछे छोड़ दिया है।

ब्रांड गार्जियनशिप इंडेक्स सीईओ की यह मान्यता है ब्रांड फाइनेंस ने कहा की उन्होंने एक संतुलित सूचकांक बनाया है, जिसमें कंपनी में कार्य करने की कंपनियों के सीईओ की क्षमताओं और दीर्घकालिक स्तर पर शेयर धारक मूल्य को आगे बढ़ाने में भूमिका का आकलन किया गया है इस आधार पर ब्रांड गार्जियनशिप इंडेक्स 2023 में एनवीडिया के सीईओ जेन्सेन हुआंग पहले स्थान पर और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के सीईओ मुकेश अंबानी दुसरे स्थान पर है। आपको बता दें कि   ब्रांड गार्जियनशिप इंडेक्स  (BGI)  में अंबानी ने 81.7 का स्कोर मिला है, जोकि एनवीडिया के सीईओ जेन्सेन हुआंग के 83 स्कोर के नीचे है। इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ भारतवंशी सत्य नडेला और गूगल सीईओ सुंदर पिचाई को भी पीछे छोड़ दिया है।

विश्व सिंधी सेवा संगम (वीएसएसएस) द्वारा आयोजित 81 देशों और 29 राज्यों के साथ दिल्ली में 5वां अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन

मुकेश अंबानी ने रिलायंस को आज नई दिशा दे दी है, मुकेश अंबानी की मेहनत और लगन के कारण ही आज रिलायंस इंडस्ट्री भारत के प्रसिद्ध कंपनियों में से एक है जिसकी मार्केट कैंप 17 लाख करोड रुपए से ज्यादा है। मुकेश अंबानी ने अपनी मेहनत के दम पर रिलायंस इंडस्ट्रीज को आसमान की ऊंचाइयों तक पहुंचा दिया है।

नोएडा के सेक्टर-57 से जुड़ेगा 5 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड रोड, लोगों के समय की होगी बचत

ताजा खबरें