बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज, घर पर चलाया गया बुल्डोजर

नोएडा में महिला के साथ अभद्रता करने वाले कथित बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी के खिलाफ नोएडा अथॉरिटी ने कार्यवाही कर उसके घर के अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलाया है। त्यागी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और उसका पता देने वाले को इनाम देने की भी घोषणा की है।

Updated On: Aug 8, 2022 20:24 IST

Dastak

Photo Source- Twitter

नोएडा में महिला के साथ अभद्रता करने वाले कथित बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी के खिलाफ नोएडा अथॉरिटी ने कार्यवाही कर उसके घर के अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलाया है। त्यागी के सोसायटी में अवैध कब्जे के खिलाफ एक महिला उसका सामना कर रही थी जिसपर त्यागी ने उससे गाली-गलौच की थी। जिसकी वीडियो वायरल हो गई थी। त्यागी पर उत्तरप्रदेश पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट भी लगा दिया है। खबर है कि इनकम टैक्स की टीम भी उसके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

सोमवार को श्रीकांत त्यागी के घर के अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चला। नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 93 बी की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में त्यागी के ग्राउंड फ्लोर स्थित फ्लैट के बाहर किए अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चला दिया। त्यागी सोसायटी के कॉमन एरिया में पेड-पौधे और बाड़ लगाकर कब्जा कर रहा था। जिसपर वहां रहने वाली एक महिला ने विरोध किया तो त्यागी ने उसके साथ गलत भाषा का इस्तेमाल किया और धक्का मुक्की भी की। त्यागी की ये वीडियो वायरल हो जाती हैं और सोसायटी के लोग भी उसके कब्जे के खिलाफ एकत्रित होकर मिलकर उसके पौधे वहां से उखाड़कर दूसरे स्थानों पर ले जाते हैं।

त्यागी की महिला से अभद्रता की वीडियो वायरल होने के बाद यूपी सरकार एक्शन में आ जाती है। सबसे पहले बीजेपी इस नेता से पल्ला झाड़ लेती है और त्यागी को भाजपा नेता मानने से इंकार कर देती है। इस घटना के बाद से ही त्यागी फरार है और उसपर कार्यवाही का सिलसिला जारी है। पुलिस उसकी गाडी सीज कर लेती है और उसपर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए लगातार विभिन्न इलाकों में छापेमारी भी कर रही है।

वहीं रविवार को त्यागी के समर्थक नोएडा की इस सोसायटी में उस महिला का पता पूछते नजर आए थे जिससे त्यागी ने दुर्व्यवहार किया था। त्यागी के घर से भाग जाने के बाद ये लोग सोसायटी में आए थे। सोसायटी में रहने वाले लोगों ने महिला का पता बताने से इंकार कर दिया और इन्हें पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने इसके बाद सोसायटी की सुरक्षा बढ़ा दी, यहां आने जाने वाले हर व्यक्ति की गहनता से जांच की जा रही है और पीडित महिला की सुरक्षा में भी दो पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं।

सोमवार को नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी और पुलिस त्यागी के सोसायटी के ग्राउंड फ्लोर वाले घर पर पहुंचते हैं और उसके फ्लैट के बाहर बने अवैध निर्माण को बुलडोजर से जमींदोज कर देते हैं। त्यागी ने खंबो और टाइलों के छप्पर से कॉमन एरिया पर ये कब्जा जमा रखा था। सोसायटी के लोगों ने पेड-पौधे वाला कब्जा तो त्यागी की महिला से बत्तामीजी के बाद खुद ही हटा लिया था लेकिन सालों से किए गए इस कब्जे को प्राधिकरण खुद हटाने आई थी।

बीजेपी नेता महिला से अभद्रता करने वाले बीजेपी नेता पर एफआईआर दर्ज, नेता फरार

त्यागी पर हुई इस कार्यवाही का सोसायटी में रहने वाले अधिकांश लोगों ने स्वागत किया है। कार्यवाही के समय स्थानीय लोगों ने तालियां बजा इसका समर्थन किया था। इससे पहले सोसायटी ने एकता दिखाते हुए सोसायटी में घुसे त्यागी के छह समर्थकों को महिला के घर का पता नहीं बताया और उन्हें मिलकर पकड़ लिया। सोसायटी के लोगों से छह समर्थकों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

त्यागी नोएडा के भंगेल गांव के बताए जाते हैं, उनके परिवार की करोड़ों की जमीन नोएडा प्राधिकरण ने खरीद ली थी, जिससे आए पैसे से त्यागी ने राजनीति में कदम रखा था और अपनी धाक जमानी शुरु कर दी थी। अब आयकर विभाग भी त्यागी के पीछे लग गया है और उसके परिसरों पर छापेमारी कर रहा है। त्यागी की भंगेल गांव की मार्किट में भी 15 दुकानें बताई जाती हैं। वहां आयकर की तरफ से कार्यवाही की गई है।

नोएडा पुलिस इस फरार नेता की तलाश में जुटी है, उत्तरप्रदेश की विशेष एसटीएफ भी त्यागी का पता लगाने में जुटी है। पुलिस सूत्रों की मानें तो त्यागी नोएडा से भागकर उत्तराखंड गया था। पुलिस की कईं टीम उसको पकड़ने के लिए निकली हुई हैं। त्यागी का लास्ट लोकेशन हरिद्वार से ऋषिकेश के बीच की बताई गई थी। पुलिस ने त्यागी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है और त्यागी की सूचना देने वाले के लिए 25 हजार के इनाम की घोषणा की है। अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकार त्यागी का रिकॉर्ड खंगाल रही है और उसकी संपत्तियों को जल्द ही कुर्क करने का काम भी किया जा सकता है।

नोएडा में बीजेपी नेता का महिला से अभद्रता का वीडियो वायरल, सोसायटी में कर रहा था कब्जा

ताजा खबरें