नोएडा में बीजेपी नेता का महिला से अभद्रता का वीडियो वायरल, सोसायटी में कर रहा था कब्जा

नोएडा में  बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी की एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें वो एक महिला के साथ अभद्रता कर रहा है। ये वीडियो वायरल हो जाती है, ये पूरा मामला कॉमन एरिया पर कब्जा करने का है।

Updated On: Aug 5, 2022 21:16 IST

Dastak

Photo Source- Screen Grab of Viral Video

नोएडा में  बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी की एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें वो एक महिला के साथ अभद्रता कर रहा है। त्यागी भाजपा किसान मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हैं, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ये बीजेपी नेता सवालों के घेरों में आ जाते हैं और मामला सबके सामने आ जाते हैं। त्यागी नोएडा के सेक्टर 93 बी में "ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी" के कॉमन एरिया में पौधे लगाने के मामले में एक महिला से लड़ाई कर रहे थे, अब नोएडा अथॉरिटी ने भी इस नेता पर एक्शन लिया है और 15 दिन के भीतर कब्जा हटाने का आदेश जारी किया है।

क्या है मामला-

दरअसल श्रीकांत त्यागी नाम का बीजेपी नेता नोएडा के सेक्टर 93 बी में पड़ने वाली ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी के कॉमन ग्रीन एरिया में पेड-पौधे लगाकर उसे अपना पर्सनल एरिया बनाने में जुटा था। दूसरे शब्दों में ये वहां कब्जा करना चाह रहा था, जिसका विरोध सोसायटी में रहने वाली एक महिला करती है जिसके बाद ये नेता उस महिला पर टूट पड़ता है और उसके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करता है।  देखें वीडियो-

जितना आपको वीडियो में दिख रहा है मामला सिर्फ उतना नहीं है, ये व्यक्ति वीडियो में दिख रही महिला को सिर्फ गालियां और धमकी नहीं देता बल्कि उसके साथ धक्का-मुक्की भी करता है, लेकिन महिला इसकी अभद्रता और गाली गलौच से पीछे नहीं हटती है और डटकर उसका सामना करती है, वहां खड़े लोग भी महिला के समर्थन में दिखाई दे रहे हैं, आप अब एक अन्य वीडियो देखिए जिसमें ये व्यक्ति बता रहा है कि ये एरिया उसका पर्सनल एरिया है और उसने इसे खरीदा है, इसके जवाब में महिला कहती है कि ये सोसायटी का कॉमन एरिया है आपको अगर पौधे लगाने हैं तो पूरी सोसायटी में लगा दें लेकिन एक एरिया पर कब्जा करने की नियत से सिर्फ वहीं पौधे न लगाएं।

घटना के बाद पीडित महिला का बयान आया सामने-

बताया जा रहा है कि ये वायरल वीडियो बीते हफ्ते का है, इस घटनाक्रम के बाद बीजेपी नेता अपने घर में चला जाता है और वापस बाहर नहीं निकलता है।  लेकिन वहां सोसायटी के लोग एकत्रित हो जाते हैं और पीडित महिला भी इस घटना के बाद एक अन्य वीडियो के जरिए अपना बयान सामने लाती है जिसमें वो कहती हुई सुन रही हैं कि यहां के ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाला एक व्यक्ति छोटे और बड़े पौधे लगाकर यहां कब्जा करने की कोशिश कर रहा था। वो उससे पौधे हटाने का निवेदन करती है नहीं मानने पर वो उन्हें खुद हटाने की कोशिश करती है तो कब्जाधारी बीजेपी नेता कहता है कि अगर तुमने पौधे छुए तो मैं तुम्हें छुऊंगा।

महिला आगे बताती है कि मेरे विनम्रता से बात करने के बावजूद वो मुझे और मेरे परिवार को गालियां बक रहा था। इस व्यक्ति नाम श्रीकांत त्यागी है, इसने मुझे धक्का दिया है और मेरे बच्चों और पति के नाम भी धमकी दी है। वो कह रहा था कि तुम्हे देख लुंगा। वहीं अन्य महिला ने वीडियो में दिखाया कि आज वो छोटे पौधे लगा रहा था और इससे पहले वो बड़े पौधे यहां लगा चुका था, जिसे अब सोसयटी के लोगों ने मिलकर हटाया है। वो पौधे एक जगह नहीं लगा सकता। वहीं महिलाओं ने अभद्रता पर माफी की भी मांग की है आप ये वीडियो भी देखें-

सोसायटी के लोगों ने कब्जाधारी के पौधे हटाए-

इस घटना के बाद सोसायटी के अन्य स्थानीय लोग पीडित महिला के समर्थन में आ जाते हैं और वो एक ही जगह पर लगाए पौधो को आपसी सहयोग से वहां से उखाड़कर अन्य स्थानों पर शिफ्ट कर देते हैं। पेड-पौधों को शिफ्ट करने का एक वीडियो भी सामने आया है जिसे आप नीचे देख सकते हैं-

नोएडा अथॉरिटी ने दिया कब्जा हटाने का नोटिस-

इस वीडियो के वायरल होने के बाद नोएडा अथॉरिटी भी एक्शन में आती है और बीजेपी श्रीकांत त्यागी को 15 दिनों के भीतर अपना कब्जा हटाने का नोटिस जारी करती है। ये आदेश अथॉरिटी और पुलिस के सोसायटी में मौके पर जाकर निरीक्षण करने के बाद आते हैं। मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक नोएडा के टाउन प्लानर एस सी गौर ने त्यागी को कब्जा हटाने के आदेश जारी किए हैं अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो अथॉरिटी अपने खर्च पर इसे हटाने का कार्य करेगी।

उद्धव ठाकरे ने संभाली सामना के मुख्य संपादक के रुप में कमान, जानें इसके पीछे का कारण

इससे पहले भी सोसायटी के निवासियों की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने बीते साल अक्तूबर में ही त्यागी के खिलाफ अथॉरिटी में शिकायत दी थी कि वो कॉमन एरिया में दिवार बना रहा है, बेसमेंट में भी अनधिकृत निर्माण कर रहा है। वो अपनी चारदिवारी की उंचाई को बढ़ा रहा है और अपने फ्लैट के आकार को भी बदल रहा है। वो फिलहाल भी सीवर लाईन के करीब पिलरों का निर्माण कर रहा था जिसपर नोएडा अथॉरिटी और पुलिस आकर उसका ये कार्य रुकवाती है। वहीं सोसायटी के निवासियों ने त्यागी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और सोसायटी में पुलिस सुरक्षा देने के निवेदन भी किया है ताकि किसी भी विवाद से निपटा जा सके।

जोमैटो ने वायरल वीडियो पर दी प्रतिक्रिया, खाना डिलीवर करने वाले 14 साल के बच्चे को दिया मुफ्त शिक्षा का ऑफर

ताजा खबरें