WB Minister Jakir Hossain पर बीजेपी ने कराया बम हमला? ममता बनर्जी ने लगाये ये आरोप

Bomb attack on WB Minister Jakir Hossain: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद में रेलवे स्टेशन पर बम हमला हुआ, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के मंत्री जाकिर हुसैन (Jakir Hossain) गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

Updated On: Feb 18, 2021 15:40 IST

Dastak Online

Photo Source: Social Media

Bomb attack on WB Minister Jakir Hossain: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद में रेलवे स्टेशन पर बम हमला हुआ, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के मंत्री जाकिर हुसैन (Jakir Hossain) गंभीर रूप से घायल हुए हैं। गुरूवार सुबह मंत्री को कोलकाता के सरकारी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। उनके हाथों, पैरों और पेट के निचले हिस्से में गम्भीर चोटें आई हैं। यही नहीं, इस बम धमाके में अन्य 25 लोग भी हुए हैं, जिनमें से पांच की हालत बेहद गंभीर है।

वहीं, इस मामले की जांच की जा रही हैं कि किसने बम हमला किया है? बम घटनास्थल पर पहले से मौजूद था या मंत्री जाकिर हुसैन के स्टेशन पहुंचने के बाद उसे उनपर फेंका गया? इसी तरह के कई सवालों के जवाब ढूढ़ने की कोशिश की जा रही है। टीएमसी पार्टी इस बम धमाके को राजनीतिक साजिश करार दे रहे हैं।

ममता बनर्जी ने बताया राजनीतिक साजिश का हिस्सा-

इस मामले पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में एनडीटीवी से कहा कि मंत्री जाकिर हुसैन पर बुधवार को जो बम हमला हुआ है वो एक साजिश का हिस्सा है। और ये हमला पहले से ही प्रीप्लान हमला था। साथ ही, कहा कि पिछले महीने से कुछ लोग जाकिर हुसैन को अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए दवाब डाल रहे थे। हालांकि, ममता ने किसी के नाम का भी खुलासा नहीं किया है। इसी के साथ, राज्य सरकार ने इस धमाके में घायल हुए लोगों को पांच लाख और  मामूली चोट वाले लोगों को एक लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

इसके अलावा, पार्टी के दूसरे वरिष्ठ नेता मलय घटक ने बिना नाम लेते हुए कहा है कि उनकी पार्टी के राजनीतिक दुश्मनों ने ज़ाकिर हुसैन पर हमला करवाया है, क्योंकि ज़ाकिर अपने क्षेत्र में बहुत फ़ेमस थे।

Rail Roko Andolan: हरियाणा में पटरियों पर उतरे किसान, जानें किन राज्यों में प्रदर्शन जारी

बीजेपी पार्टी के तीन नेताओं पर हमला-

इस घटना के बाद कुछ गुंडों ने बीजेपी के तीन नेताओं पर हमला किया है। ये हमला कोलकाता के फूलबाग़ान एरिया में हुआ है, जिसमें गुंडों ने शिबाजी सिंह रॉय, सुवेंदु अधिकारी और शंकुदेब पांडा पर हमला किया है। इस हमले में शिबाजी घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हमले के बाद सियासत और तेज हो गई है।

Asteroid Apophis: धरती के करीब आ रहा ‘तबाही का देवता’, दुनिया में आने वाली है महाप्रलय?

 

ताजा खबरें