Petrol-Diesel के बढ़ते दामों के खिलाफ सड़कों पर उतरे कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता

देशभर में पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। कई राज्यों में तो पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को छूने जा रहे हैं। पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों से आम जनता काफी परेशान है।

Updated On: Feb 20, 2021 12:24 IST

Dastak Online

Photo Source: Social Media

देशभर में पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। कई राज्यों में तो पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को छूने जा रहे हैं। पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों से आम जनता काफी परेशान है। वहीं, अब बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भी सड़कों पर उतर आए हैं। राजस्थान और मध्यप्रदेश में प्रदर्शन शुरू हो गया है।

मध्यप्रदेश में आधे दिन का किया बंद का ऐलान-

मध्य प्रदेश में भोपाल में पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढ़ने पर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया है और आधे दिन के बंद का आह्वान भी किया है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि महंगाई बढ़ती जा रही है। इससे गरीब के बजट पर असर पड़ा है। क्या वित्त मंत्री ने एक पैसा टैक्स भी अमीरों पर बढ़ाया?

इसी के साथ, दिग्विजय सिंह ने कहा कि पूरा पैसा गरीब के जेब से जा रहा है। हमारी मांग सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी कम करने की है। डीज़ल की सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी 10 गुना और पेट्रोल की 5 गुना बढ़ा दी गई है। आप इसे 2014 की रेट पर लाईये डीजल और पेट्रोल अपने आप 60-70 रुपये पर आ जाएगा।

राजस्थान में उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता-

राजस्थान के जयपुर में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें बढ़ने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया है। मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता सभी जगह पदयात्रा कर रहे हैं। गैस सिलेंडर की सब्सिडी खत्म हो गई और पेट्रोल-डीज़ल के दाम लगातार बढ़ाए जा रहे हैं।

Zoom Meeting के दौरान पति को Kiss करने लगी पत्नी, फिर हुआ कुछ ऐसा, देखें वीडियो

बता दें, लगातार पिछले कई दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। दिल्ली में पेट्रोल के दाम बढ़कर 90.58 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80.97 रुपये प्रति लीटर हो गई है। जबकि मुंबई में पेट्रोल की कीमत 97.00 रुपये और डीजल 88.06 रुपये प्रति लीटर हो गई है। भोपाल में पेट्रोल की कीमत 98.60 रुपये और डीजल 89.23 रुपये प्रति लीटर है।

Red Fort Violence: Lakkha Singh कौन है, जिसने फिर से प्रदर्शन करने की कही बात, दिल्ली पुलिस को दिया खुला चैलेंज

 

ताजा खबरें