केरल में कोरोना मामलों की संख्या हुई 2.22 लाख पार, सबरीमाला मंदिर में ऐसे मिलेगी एंट्री

केरल में कोरोनावायरससे फिलहाल कोई राहत नजर नहीं आ रही है। यहां एक दिन में 7,789 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 2,22,231 हो गई है।

Updated On: Oct 16, 2020 12:43 IST

Dastak Online

Photo Source : Twitter

केरल में कोरोनावायरससे फिलहाल कोई राहत नजर नहीं आ रही है। यहां एक दिन में 7,789 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 2,22,231 हो गई है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि राज्य में 94,517 लोग कोविड-19 के सक्रिय मरीज हैं। उन्होंने कहा कि 23 और लोगों की मौत हुई है जिसके बाद कुल मौतों की संख्या राज्य में 1,089 हो गई है।

केरल में पॉजिटिविटी रेट 15.53 फीसदी है जो कि चिता का विषय है। विजयन ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर दस लाख मामलों में से 106 मरीजों की मौत हो रही है, जबकि केरल में दस लाख मरीजों पर 31 मौत ही हुई है।

विजयन ने कहा कि हाउसबोट टूरिज्म शुरू होने वाला है, लेकिन इसके इच्छुक सभी लोगों को राज्य सरकार के जागृति पोर्टल पर पंजीकरण कराना होगा, जिसके बिना इसमें जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा, एक हाउसबोट में लोगों की अधिकतम संख्या केवल 10 होगी और एक बेडरूम में केवल दो लोगों की इजाजत होगी। जब भी कोई नई यात्रा शुरू होती है, तो हाउसबोट को सैनिटाइज करना होगा।

अक्षय कुमार के साथ काम करने को लेकर मानुषी छिल्लर ने कही ये बात

उन्होंने कहा कि सबरीमाला मंदिर शुक्रवार को कोविड प्रोटोकॉल के साथ मासिक प्रार्थना के लिए खुलेगा और केवल 250 लोगों को एक दिन में 'दर्शन' करने की अनुमति होगी। उन्होंने कहा, सभी तीर्थयात्रियों को कोविड नेगेटिव सर्टिफिकेट के प्रमाण पत्र के साथ आना होगा। तीर्थ यात्रियों की कोई भीड़ नहीं होगी। मंदिर शुक्रवार शाम 5 बजे खुलेगा और बुधवार को रात 10 बजे बंद हो जाएगा।

--आईएएनएस

एसकेपी

बिहार के मंत्री कपिलदेव कामत का कोरोना से निधन, नीतीश कुमार ने जताया शोक

ताजा खबरें