बढ़ी तेल कीमतों के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस ने बैलगाडी पर किया रोष प्रदर्शन

कोरोना महामारी के बीच पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने मंगलवार को दिल्ली के लक्ष्मी नगर में बैलगाड़ी पर प्रदर्शन किया।

Updated On: Jul 14, 2021 11:59 IST

Dastak

Photo Source- Delhi Congress

कोरोना महामारी के बीच पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस ने मंगलवार को दिल्ली के लक्ष्मी नगर में बैलगाड़ी पर प्रदर्शन किया। इस अवसर पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी व दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्षा अमृता धवन और कृष्णानगर जिला अध्यक्ष गुरु चरण सिंघ राजू के नेतृत्व मे शकरपुर लाल बत्ती से लक्ष्मी नगर लाल बत्ती तक बढ़ती तेल कीमतों के खिलाफ रोष प्रकट किया गया। इस प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मोदी और राज्य की केजरीवाल सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से पेट्रोल पर 33 रुपए एक्साइज ड्यूटी और दिल्ली सरकार से 23 रुपए का वैट हटाने की मांग की है। ये दोनों मिलाकर दिल्ली में तेल पर कुल टैक्स 56 रुपए के करीब बैठता है। इस प्रदर्शन के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार व दिल्ली की आप सरकार ने 70 साल के इतिहास मे पेट्रोल 100 रुपए के पार पहुंचा दिया है। इन सरकारों ने कमरतोड़ महंगाई से लोगों को जूझने को मजबूर किया है इसलिए जनता इन्हें कभी माफ नहीं करेगी।

प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्षा अमृता धवन ने कहा कि केंद्र की मोदी और दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 70 साल के इतिहास में पहली बार पेट्रोल को 100 के पार पहुंचा दिया है, ये वो कीमत है जिसके बारे में जनता कभी सोच भी नहीं सकती थी कि पेट्रोल इतना मंहगा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि गैस सिलेंडर के दाम भी अब आसमान छू रहे हैं, मोदी सरकार ने पहले गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन बांटे और बाद में उसकी कीमतें इतनी बढ़ा दी कि आज बहुत से घरों में गैस सिलेंडर खाली पड़े हैं।

इस प्रदर्शन मार्च के दौरान लक्ष्मी नगर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी डाक्टर हरिदत्त शर्मा, शकरपुर ब्लाक कांग्रेस नेता बब्ल चौधरी, कृष्णा नगर कोविड इंचार्ज पुलकित चर्तुर्वेदी, दिल्ली विश्वविधालय छात्र संघ के पूर्व प्रेस सचिव अजय नागपाल, कांग्रेस पूर्व निगम प्रत्याशी वार्ड 14E राजेश पांडे, प्रदेश लीगल सैल महासचिव हरिश गोला, प्रीत विहार ब्लाक अध्यक्ष चन्द्र मोहन शर्मा, वरिष्ट कांग्रेस कार्यकर्ता जवाहर धवन, शकरपुर ब्लाक परीवेक्षक मनोज गुप्ता, महिला कांग्रेस सोशल मीडिया दिल्ली अध्यक्ष रेनू रस्तोगी, कांग्रेस सदस्य विनित गुप्ता, पूर्व पार्षद रमेश पंडित, पुरशोतम भारद्वाज ,शाहाना अब्बासी, मुजीब भाई, नीलम जैन, अमित मिश्रा, इन्द्रजीत सिंघ, विकास कुमार व यश धवन मौजूद रहे।

ताजा खबरें