दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना नेगेटिव, अस्पताल से जल्द मिल सकती है छुट्टी

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) जोकि 17 जून से शहर के एक अस्पताल में कोरोना वायरस का इलाज करा रहे हैं। अब उनका कोरोना वायरस का टेस्ट नेगेटिव आया है।

Updated On: Jun 26, 2020 19:29 IST

Dastak Web

Photo Source: Twitter

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन जोकि 17 जून से शहर के एक अस्पताल में कोरोना वायरस के इलाज के लिए भर्ती हैं। अब उनका कोरोना वायरस का टेस्ट नेगेटिव आया है। खबरों के मुताबिक उन्हें जल्द ही कुछ समय के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। इस सप्ताह की शुरुआत में, मंत्री को उनकी स्थिति में सुधार के बाद सामान्य वार्ड में ले जाया गया था। वहीं, मंत्री का ऑक्सीजन सपोर्ट भी हटा दिया गया था। साथ ही कोविड 19 के इलाज के लिए यह उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी गई थी। जिसके एक सप्ताह के बाद उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है।

55 वर्षीय सत्येंद्र जैन 17 जून को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें दिल्ली सरकार के राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, सांस की तकलीफ, बुखार और ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट आने के बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी जिसके बाद उन्हें मैक्स अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्हें आईसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार रात को प्लाज्मा थेरेपी करने के बाद उनकी स्थिति में सुधार हुआ था।

कोरोना से ठीक होने के लिए प्लाज्मा थेरेपी (Plasma Therapy) एक प्रायोगिक चिकित्सा प्रक्रिया है, जिसमें क्रिटिकल कोविड -19 रोगियों का इलाज उन प्लाज्मा से किया जाता है, जो वायरल संक्रमण से उबर चुके हैं। हाल ही में, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कालकाजी के विधायक आतिशी, दिल्ली सरकार के सलाहकार अभिनंद माथुर और आप मीडिया पैनलिस्ट अक्षय मराठे का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। हालांकि, उनमें से कोई भी अस्पतालों में भर्ती नहीं हुआ है और केवल हल्के लक्षण होने की सूचना है।

Coronavirus: अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक को इस तारीख तक बढ़ाया गया

बुधवार को दिल्ली, मुंबई को टेकओवर करके देश में सबसे अधिक कोरोना वायरस मामलों वाला शहर बन गया। दिल्ली में अब 70 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मामले हैं। इनमें से लगभग 40 हजार मामले पिछले दो हफ्तों में पाए गए हैं।

COVID-19 Updates India: पिछले 24 घंटों में 400 से भी ज्यादा लोगों की हुई मौत, दर्ज हुए 17,296 मामले

ताजा खबरें