गणतंत्र दिवस पर DMRC का तोहफा, लोग फ्री में कर सकेंगे मेट्रो में सफर

DMRC गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोगों को मेट्रो में मुफ्त राइड का मौका दे रहे हैं। लेकिन इसके लिए आपको कुछ शर्तों का पालन करना होगा।

Updated On: Jan 21, 2023 19:49 IST

Dastak Web Team

Photo source - Google

स्नेहा मिश्रा 

DMRC ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोगों को मेट्रो में मुफ्त में सफ़र करने का मौका दिया है। लेकिन उनकी कुछ शर्ते भी हैं। उनका कहना है कि समारोह में ई-टिकट और आमंत्रित लोग केवल दो मेट्रो स्टेशन पर ही मुक्त सवारी का लाभ उठा पाएंगे। कर्तव्य पथ के पास पड़ने वाले ये दो मेट्रो स्टेशन - उद्योग भवन और केंद्र सचिवालय हैं।

हालांकि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) और नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) दोनों ही गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोगों को मेट्रो में मुफ्त राइड का मौका दे रहे हैं। जबकि नोएडा मेट्रो की ओर से मुक्त स्मार्ट मेट्रो कार्ड भी बांटे जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आने वाली 25 तारीख को नोएडा मेट्रो की सेवा को चार साल पूरे हो जाएंगे। ऐसे में नोएडा मेट्रो अपने यात्रियों को फ्री मेट्रो कार्ड देने जा रहा है।

पहलवानों ने धरना किया खत्म, जांच पूरी होने तक WFI के कार्यो से दूर रहेंगे बृजभूषण शरण

पुराने यात्रियों के साथ-साथ नए ग्राहक भी इसका लाभ उठा सकते हैं। रेल कॉरपोरेशन की एमडी रितु महेश्वरी ने बताया कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन 26 जनवरी से 10 दिनों के लिए कैंप लगाने जा रहा है। जिसमें लोगों को फ्री में स्मार्ट मेट्रो कार्ड बांटे जाएंगे। अगर आप भी इस मौके का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको अपने नजदीकी मेट्रो स्टेशन पर जाना होगा। सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर भी इसका स्टॉल लगाया जाएगा।

BGI 2023: गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के CEO को पछाड़कर, अंबानी बने एशिया के दुसरे सबसे अमीर व्यक्ति

NMRC के अनुसार, नोएडा मेट्रो का दायरा तो बढ़ ही रहा है, इसके साथ ही मेट्रो में नई सुविधाओं का भी आगाज़ हो रहा है, जिसके लिए लोगों को जागरुक किया जाएगा।

ताजा खबरें