ड्राइविंग करते समय Google Map का इस्तेमाल पड़ेगा भारी! कट सकता है भारी भरकम चालान

अगर आप भी ड्राइविंग करते समय गूगल मैप (Google Map) का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरुरी है। दरअसल, आज के दौर में लोग मोबाइल हाथ में लेकर गूगल मैप की मदद से नेविगेशन (Navigation) के जरिए अपना सफर तय करते हैं।

Updated On: Feb 15, 2021 10:35 IST

Dastak Online

Photo Source: Google

अगर आप भी ड्राइविंग करते समय गूगल मैप (Google Map) का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरुरी है। दरअसल, आज के दौर में लोग मोबाइल हाथ में लेकर गूगल मैप की मदद से नेविगेशन (Navigation) के जरिए अपना सफर तय करते हैं, क्योंकि गूगल मैप से आप कही भी बिना किसी से रास्ता पूछे पहुंच जाते हैं। लेकिन ड्राइविंग के दौरान इसका इस्तेमाल करना आपको बहुत भारी पड़ सकता है।

गूगल मैप के इस्तेमाल से कट सकता है 5 हजार का चालान-

दरअसल, ड्राइविंग करते समय अपनी डेस्टिनेशन तक पहुंचने के लिए लोग गूगल मैप का नेविगेशन ऑन कर लेते हैं। इसकी मदद से हर एक छोटी गली से लेकर रोड पर लगे जाम तक की जानकारी मिल जाती है। जाम से बचने के लिए किसी दूसरे रास्ते का चयन कर लेते हैं, इससे टाइम भी की बचत होती है। लेकिन ड्राइविंग के वक्त इसका इस्तेमाल करने का भी एक नुकसान है, जिसका सीधा असर आपकी जेब पर देखने को मिलेगा। गूगल मैप का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपनी गाडी में डैश बोर्ड पर मोबाइल होल्डर लगवाना चाहिए। ड्राइविंग करते हुए हाथ में मोबाइल लेकर गूगल मैप का इस्तेमाल करने से आपका पांच हजार तक का चालान कट सकता है।

दीपिका पादुकोण ने अपना वीकेंड मूड फैंस के संग किया साझा, रणवीर ने किया ये कमेंट

जीन्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में हाल ही में पुलिस ने एक कार चालक का चालान कटा और चालान काटने की वजह मोबाइल होल्डर के बजाय डैशबोर्ड या हाथ में पकड़कर गूगल मैप का इस्तेमाल करना ट्रैफिक रूल्स के खिलाफ है क्योंकि ऐसा करने से ड्राइविंग के दौरान ध्यान भंग होने की आशंका बनी रहती है। ये मामला लापरवाही से ड्राइविंग की श्रेणी में आता है। इसलिए बाइक और कार में मोबाइल होल्डर लगाकर ही गूगल मैप का इस्तेमाल करें

फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, राजस्थान में पेट्रोल 99 रुपये के पार, जानें दिल्ली का भाव

ताजा खबरें