Earthquake: राहुल गांधी के लाइव सेशन के दौरान भूकंप का झटका, हिलते-हिलते कही ये बात

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-Ncr) समेत देश के कई हिस्सों में शुक्रवार (Friday) रात भूकंप (Earthquake) के जोरदार झटके महसूस किए गए । उस वक्त कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शिकागो यूनिवर्सिटी (University of Chicago) के प्रोफेसर दीपेश चक्रवर्ती के साथ वर्चुअल बातचीत कर रहे थे।

Updated On: Feb 13, 2021 18:18 IST

Dastak Web 1

Photo Source: Google

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-Ncr) समेत देश के कई हिस्सों में शुक्रवार (Friday) रात भूकंप (Earthquake) के जोरदार झटके महसूस किए गए । उस वक्त कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शिकागो यूनिवर्सिटी (University of Chicago) के प्रोफेसर दीपेश चक्रवर्ती के साथ वर्चुअल बातचीत कर रहे थे। ताजिकिस्तान केंद्र वाले इस शक्तिशाली भूकंप से राहुल गांधी अप्रभावित थे। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर उनका ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि राहुल गांधी अचानक रुकते हैं, और सभी को भूकंप आने की बात कहते हैं। फिर मुस्कुराते हुए अपनी बातचीत आगे बढ़ाते हैं। वीडियो में राहुल गांधी ये कहते सुने जा सकते हैं कि ‘वैसे, मुझे लगता है भूकंप आया है। बहरहाल…

 

गांधी की प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर कई लोगों को भा गई। हसीबा नाम की एक यूजर ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, मुझे राहुल गांधी का वो रिएक्शन बहुत पसंद आया जब उन्होंने भूकंप को लेकर मुस्कुराते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी और फिर लाइव सेशन पर पूछे जा रहे सवालों के जवाब देने लगे।

 

उत्तर भारत में आया 6.3 तीव्रता का भूकंप-

कल रात ताजिकिस्तान में एक उच्च तीव्रता वाला भूकंप आया। जिसके झटके जम्मू और कश्मीर सहित पूरे उत्तर भारत पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र और उत्तराखंड में महसूस किए गए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा, दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए। सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहा हूं।

 

भूकंप विज्ञान विभाग ने पहले भूलवश बताया था कि भूकंप का केंद्र पंजाब के अमृतसर में 19 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था। हालांकि बाद में संशोधित बयान जारी कर पुष्टि की गई कि भूकंप दरअसल ताजिकिस्तान में आया था। विभाग ने कहा कि यह गलती सॉफ्टवेयर के कारण हुई। भूकंप रात 10 बजकर 34 मिनट पर आया था। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 6.3 थी

Priyanka Chopra ने बताया- पति Nick Jonas संग क्वारंटाइन टाइम में क्यों नहीं किया वर्कआउट

जोरदार झटकों ने लोगों में दहशत पैदा कर दी और लोग अपने घरों से बाहर भागने लगे। जम्मू-कश्मीर में कुछ घरों की दीवारों में दरारें बताई गई हैं। हालांकि, जानमाल के नुकसान या संपत्ति के नुकसान की कोई तत्काल रिपोर्ट नहीं है। इस हफ्ते की शुरुआत में मोदी सरकार ने संसद को सूचित किया था कि पिछले साल सिर्फ दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में रिक्टर स्केल पर 3 और इससे अधिक तीर्वता वाले 965 भूकंप आ चुके हैं।

सलमान खान को काला हिरण मामले में मिली राहत, फोटो शेयर कर फैंस को कहा शुक्रिया

ताजा खबरें