गाजियाबाद में बुजुर्ग मुस्लिम को पीटा और दाढ़ी काटी, जय श्री राम बोलने के लिए किया मजबूर

गाजियाबाद के लोनी इलाके में एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ती पर दो लोगों ने तथाकथित हमला बोल दिया, उसकी दाढ़ी काटी और उसे "जय श्री राम" का नारा लगाने के लिए मजबूर किया।

Updated On: Jun 14, 2021 19:12 IST

Ajay Chaudhary

Photo Source- Social Media

गाजियाबाद के लोनी इलाके में एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ती पर दो लोगों ने तथाकथित तौर पर हमला बोल दिया, उसकी दाढ़ी काटी और उसे "जय श्री राम" का नारा लगाने के लिए मजबूर किया। पुलिस के मुताबिक ये वाक्या पांच जून का है और इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर कुछ दिन पहले ही अपलोड की गई है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक आदमी को दो लोग पीट रहे हैं। जांच के बाद पिटने वाला व्यक्ति की पहचान अबदुल समाद सैफी के रुप में हुई है। जो बुलंदशहर से लोनी का सफर कर रहा था। अबदुल का आरोप है कि उसके धर्म की वजह से उसे निशाना बनाया गया है।

लोनी के सीओ अतुल कुमार सोनकर ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो को देखने के बाद ये घटना हमारे संज्ञान में आई है। इस संबध में पहले ही एफआईआर दर्ज कर ली गई है और घटना में आरोपी एक व्यक्ती को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। हम इलाके में स्थानीय निवासियों से भी पूछताछ कर रहे हैं और इसे लेकर अन्य जरुरी कदम भी उठाए जाएंगे।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक आदमी सैफी को मार रहा है और उसकी दाढ़ी काटने का प्रयास कर रहा है। सैफी लगातार उससे बचने का प्रयास करता भी देखा जा सकता है। सैफी पर हमला करने वाले आरोपी की पहचान गाजियाबाद के रहने वाले प्रवेश गुर्जर के रुप में हुई है। फिलहाल पुलिस ये पता लगाने में जुटी है कि क्या इस आरोपी का कोई अपराधिक इतिहास तो नहीं है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद पीडित अपनी आपबीती का एक वीडियो भी जारी करता है। जिसमें वो बताता है कि वो किस तरह बॉर्डर के पास ऑटोरिक्शा में सफर कर रहा था। जब मेरे से आगे बैठे दो लोगों ने मेरा अपहरण कर लिया। वे मुझे वहां से पास के जंगल में ले गए। जहां उन्होंने मुझे मारना शुरु कर दिया। मैं बार बार उनसे गुजारिश कर रहा था कि मुझे छोड़ दो और डर के मारे प्रार्थना भी कर रहा था। जिसपर उन्होंने मुझसे कहा कि अगर तुम अल्लाह को याद मत करो और बार बार "जय श्री राम" का जाप करो। वे बार बार मेरी पीठ पर मार रहे थे और मुझे "जय श्री राम" बोलने को मजबूर कर रहे थे।

We Miss u Atif Aslam कर रहा है Twitter पर ट्रेंड, यूजर पूछ रहे हैं इसकी वजह

सैफ ने वीडियो में आगे बताया कि उन्होंने उसे इतना मारा की मैं वो दर्द सहन नहीं कर पा रहा था। वे कैंची लेकर आते हैं और मेरी दाढ़ी उससे काट देते हैं। इसके बाद मुझे डर लग रहा था कि कहीं ये मुझे जान से न मार दें। पीडित का आरोप है कि उसपर हमला करने में पांच लोग शामिल थे। हालांकि पुलिस ने अभी एक आरोपी को गिरफ्तार किया और जांच जारी है।

नेहरु जैसे बुज़दिल नेतृत्व के कारण भारत हिंदू राष्ट्र नहीं बन सका : बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह

ताजा खबरें