किसान आंदोलन: बरनाला में आज महारैली, किसानों-मजदूरों को एकजुट करने का प्रयास जारी

तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ आंदोलन (Movement) को लंबे समय तक चलाने के लिए किसान (Farmer) लगातार प्रयास कर रहे हैं। किसानों के विरोध प्रदर्शन (Protest) का रविवार (Sunday) को 86 वां दिन है।

Updated On: Feb 21, 2021 13:06 IST

Dastak Web 1

Photo Source: Google

तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ आंदोलन (Movement) को लंबे समय तक चलाने के लिए किसान (Farmer) लगातार प्रयास कर रहे हैं। किसानों के विरोध प्रदर्शन (Protest) का रविवार (Sunday) को 86 वां दिन है। आपको बता दें कि पंजाब के किसानों को एकजुट करने और उन्हें दोबारा दिल्ली वापस लाने के लिए पंजाब के बरनाला (Barnala) दाना मंडी में महारैली का आयोजन किया जा रहा है। आज इस महारैली में शामिल होने के लिए लंबे समय से दिल्ली में डटे कई बड़े किसान नेता शनिवार को ही बरनाला रवाना हो गए थे।

भारतीय किसान यूनियन (BKU) का प्रतिनिधित्व करने वाले किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ समर्थन हासिल करने के लिए किसान महापंचायतों की एक श्रृंखला आयोजित करने के लिए तैयार हैं। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी आगामी सप्ताह में किसान महापंचायतों को संबोधित करेंगे।संयुक्ता किसान मोर्चा, ने शनिवार को भी ईंधन की बढ़ती कीमतों के लिए केंद्र की आलोचना की है, और मांग की है कि सरकार आम लोगों के साथ-साथ किसानों पर दबाव कम करने के लिए भी कदम उठाए।

बरनाला में महारैली-

 

दो किसान यूनियन आज बरनाला में रैली कर रहे हैं, बीकेयू एकता उगराहां की महारैली का लक्ष्य कृषि कानूनों के संबंध में सरकार पर और दबाव बनाना है।

 

बिना मास्क-हेलमेट के बाइक चलाने पर कटा विवेक ओबेरॉय का चालान, मुंबई पुलिस का धन्यवाद कर बोले…

बीकेयू के उगराहां ने ट्विटर हैंडल से खेत कानूनों को निरस्त करने और किसानों के सामने आने वाले मुद्दों के समाधान के लिए सरकार पर दबाव बनाने के उद्देश्य से रैली में शामिल होने वाले लोगों के लिए नक्शे भी साझा किए हैं।

Cocaine के साथ पकड़ी गईं बीजेपी नेता Pamela Goswami, पेशी में बोलीं- मुझे फंसाया जा रहा

ताजा खबरें