किसान शनिवार को देशभर में बीजेपी सांसदों और विधायकों के घर के बाहर करेंगे प्रदर्शन

किसान (Farmers) शनिवार को देश भर में भाजपा सांसदों और विधायकों (BJP MP's and MLA's) के घर के बाहर प्रदर्शन करेंगे। पदाधिकारी के अनुसार जब इन तीन कृषि कानूनों को लेकर सरकार देश के सामने इनसे जुड़ा जो अध्यादेश लाई थी

Updated On: Jun 4, 2021 19:04 IST

Dastak

मुज्जफरनगर किसान महापंचायत का फाइल फोटो (Photo Source: Social Media)

भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) से जुड़े एक पदाधिकारी ने मीडिया को जानकारी दी है कि किसान (Farmers) शनिवार को देश भर में भाजपा सांसदों और विधायकों (BJP MP's and MLA's) के घर के बाहर प्रदर्शन करेंगे। पदाधिकारी के अनुसार जब इन तीन कृषि कानूनों को लेकर सरकार देश के सामने इनसे जुड़ा जो अध्यादेश लाई थी शनिवार को उसका एक साल पूरा होने जा रहा है। इसलिए किसानों ने प्रदर्शन के लिए इस दिन को चुना है।

भारतीय किसान यूनियन के मीडिया पदाधिकारी धर्मेंद्र मलिक ने कहा कि प्रदर्शनकारी इस दिन देशभर में सांकेतिक रुप में प्रदर्शन करते हुए बीजेपी के सांसदों और विधायकों के घर के सामने काले कानूनों की प्रतियों को जलाएंगे।

जिन जिलो में बीजेपी के विधायक और सांसद नहीं है वहां पर ये विरोध जिलाधिकारी के कार्यालय के सामने किया जाएगा। पांच जून को विरोध का ये दिन हाल ही में दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे किसान नेताओं की मीटिंग में लिया गया है। किसान यहां नवंबर 2020 से धरना दे रहे हैं।

राकेश टिकैत ने कहा सरकार किसान आंदोलन को दिल्ली से हटाकर हरियाणा ले जाना चाहती है

इससे पहले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा था कि केंद्र सरकार हरियाणा को किसान आंदोलन का केंद्र बनाना चाहती है और वो दिल्ली से आंदोलन को हरियाणा में शिफ्ट करने पर अपना फोकस किए है। लेकिन वो ऐसा नहीं होने देंगे।

Poco M3 Pro 5G भारत में 8 जून को होगा लॉन्च, जानें इसकी Specifications

ताजा खबरें