नेहरु जैसे बुज़दिल नेतृत्व के कारण भारत हिंदू राष्ट्र नहीं बन सका : बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह

सुरेंद्र ने शनिवार को कहा कि बुज़दिल (कायर) जवाहरलाल नेहरु के नेतृत्व के कारण ही आजादी के समय भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया जा सका विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की गंदी सोच के कारण ही भारत का विभाजन हुआ।

Updated On: Jun 13, 2021 12:49 IST

Ajay Chaudhary

बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह और पंडित जवाहर लाल नेहरु (Photo Source- Social Media)

उत्तरप्रदेश के बलिया जिले के बैरिया सीट से बीजेपी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु को लेकर एक विवादित बयान दिया है। सुरेंद्र ने शनिवार को कहा कि बुज़दिल (कायर) जवाहरलाल नेहरु के नेतृत्व के कारण ही आजादी के समय भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया जा सका। विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की गंदी सोच के कारण ही भारत का विभाजन हुआ। उनके अनुसार अगर नेहरु भारत के प्रधानमंत्री न होते तो भारत को एक हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाता।

विधायक ने कहा कि दो अलग संस्कृतियों के कारण दो देश बने। एक देश पाकिस्तान घोषित हो गया जो मुस्लिम राष्ट्र बना। लेकिन ये बुज़दिल नेहरु के नेतृत्व के कारण हुआ कि भारत को आजादी के समय एक हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया जा सका। विधायक ने आगे कहा कि अगर नेहरु की जगह सरदार पटेल देश के प्रधानमंत्री बनते तो भारत भी एक हिंदू राष्ट्र बन जाता। उन्होंने ये भी कहा कि उस समय कोई मोदी और योगी जैसा राष्ट्रभक्त होता तो भारत आज हिंदू राष्ट्र होता।

उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के कश्मीर को लेकर तथाकथिक बयान का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए। दिग्विजय सिंह ने एक ऑडियो चैट में टिप्पणी करते हुए कहा था कि अगर उनकी पार्टी फिर से सत्ता में आती है तो वे धारा 370 को वापस लाने और जम्मू-कश्मीर को एक खोए हुए राज्य का दर्जा दिलवाने का फिर से प्रयास करेंगे।

विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि दिग्विजय को अपने नाम के पीछे से सिंह हटाकर अपने मुंह पर कालिख पोत लेनी चाहिए।सुरेंद्र ने कहा कि धारा 370 हटाकर हमारे राष्ट्रीय नेता अमित शाह और मोदी ने हिंदुस्तान की प्रतिष्ठता को बढ़ाया है। अगर इस प्रतिष्ठता को तुम कलंकित करते हो तो तुम्हारे जैसे नेता का स्थान पाकिस्तान में है। उन्होंने कहा ऐसे नेताओं पर देशद्रोह का मुकदमा चलाकर उन्हें पाकिस्तान की तरफ भेज देना चाहिए।

विधायक ने कहा कि भारत की धरती पर मोदी, योगी और अमित शाह जैसा महान व्यक्तित्व पैदा हो चुका है और डॉ हेडगेवार के सपनों का भारत बनने ही वाला है। उन्होंने कहा डॉ सहाब ने कहा था कि मैं बल देता हूं कि भारत हिंदू राष्ट्र है और अब कोई न कोई ऐसा नेता आने ही वाला है जो अपने मुख: से घोषित करेगा कि भारत हिंदू राष्ट्र है और रहेगा।

भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को अमेरिका में एमरजेंसी इस्तेमाल की नहीं मिली मंजूरी, ये है कारण

बीजेपी विधायक ने आगे कहा- इंदिरा गांधी समेत कांग्रेस के नेता उस समय चुप रहे जब कश्मीर से वहां के स्थानीय निवासी ब्राह्मणों को बाहर किया जा रहा था। उनके अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी विदेशी संस्कृति से वास्ता रखते हैं और उनकी पार्टी मुस्लिम समर्थित राजनीति करती है। इससे पहले सुरेंद्र सिंह गौमूत्र पीने से कोरोना न होने का बयान भी जारी कर चुके हैं और उन्होंने सबके सामने गौमूत्र पीकर भी दिखाया था।

बीजेपी विधायक की इस बयान से संबधित वीडियो देखें-

ताजा खबरें