जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेना ने तीन आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सेना ने आज तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। शुक्रवार 26 जून को सुबह के समय से ही सेना और आतंकवादियों के बीच यह मुठभेड़ चालू थी।

Updated On: Jun 26, 2020 20:05 IST

Dastak Online

Photo Source: Social Media

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सेना ने आज तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। शुक्रवार 26 जून को सुबह के समय से ही सेना और आतंकवादियों के बीच यह मुठभेड़ चालू थी। सैनिकों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गुरुवार 25 जून की शाम को पुलवामा जिले के त्राल में चेवा उल्लर में एक ऑपरेशन शुरू किया था।

अधिकारियों ने बताया कि पहला आतंकवादी शुक्रवार की सुबह मारा गया था और बाद में अभियान के आगे बढ़ने के दौरान दो और आतंकवादी मारे गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि ये आतंकवादी मुठभेड़ के दौरान एक घर में छिपे हुए थे। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक प्रवक्ता के अनुसार हथियार और गोला-बारूद, जिसमें दो एके राइफल, छह एके मैगजीन, पांच एके राउंड, एक पिस्तौल, एक पिस्तौल पत्रिका, चार पिस्तौल राउंड और अन्य बिस्फोटक सामग्री शामिल थे, को बरामद किया गया है। सभी बरामद सामग्रियों को आगे की जांच के लिए और अन्य आतंकवादी अपराधों में उनकी भूमिका और जटिलता की जांच के लिए रिकॉर्ड में ले लिया गया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि एक तलाशी अभियान के दौरान इन आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का अवसर दिया गया था। इसके बावजूद भी उन्होंने संयुक्त सुरक्षा खोज दल पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सेना ने भी इन आतंकवादियों पर गोली बारी की जिसके बाद इन सभी को इस लड़ाई के दौरान मार दिया गया।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना नेगेटिव, अस्पताल से जल्द मिल सकती है छुट्टी

सुरक्षा बलों ने कश्मीर घाटी में सख्त कदम उठाए हैं और इस साल की शुरुआत से अब तक 110 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है। इस महीने अकेले 40 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इनमें से अधिकांश दक्षिण कश्मीर में मारे गए है, जिसे जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में आतंकवाद का केंद्र माना जाता है।

गुवाहाटी में 14 दिन का सख्त लॉकडाउन, क्या आपके जिले में भी हो सकता है लॉकडाउन?

ताजा खबरें