2000 रुपए के नोट में चिप वाली पत्रकारिता का केबीसी के प्रोमो में बना मज़ाक

अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति के प्रोमो में 2000 रुपए के नोट में चिप बताने वाले पत्रकारों का मजाक बनाया गया है। लोग सोशल मीडिया पर ऐसा ज्ञान देने वाले पत्रकार सुधीर चौधरी और श्वेता सिंह को लगातार टैग कर रहे हैं।

Updated On: Jun 12, 2022 16:13 IST

Dastak

Photo Source- KBC Promo and Social Media

आपने नोटबंदी के दौरान कुछ राष्ट्रीय चैनल्स पर ऐसी पत्रकारिता देखी होगी जिसमें वो नए 2000 के नोट में सेटेलाईट चिप बता रहे थे और कह रहे थे आप इस नोट को कहीं भी छिपाएंगे सरकार वहीं से इन्हें निकाल लाएगी। इससे कालाधन वाले अपना कालाधान छुपा के नहीं रख पाएंगे और सरकार उसे धरती के नीचे से भी निकाल लाएगी। अब महानायक अमिताभ बच्चन के 2022 के कौन बनेगा करोडपति (केबीसी) के शो में इस मुद्दे को लेकर प्रोमो जारी किया गया है।

सोनी चैनल ने अपने ट्वीटर हैंडल पर इस प्रोमो को जारी करते हुए लिखा है- "हम सभी जानते हैं कि एक व्यक्ति जो हमें ऐसी असत्यापित सनसनी खबरे सुनाता है!  कमेंट्स में उन्हें टैग करें और उन्हें बताएं कि "ज्ञान जहां से मिले बटोर लो, लेकिन पहले टटोल लो।"

#KBC2022 जल्द ही आ रहा है! बने रहें!

वहीं इस टेक्सट के साथ प्रोमों में वीडियो भी लगाई गई है जिसमें अमिताभ बच्चन गुड्डी नाम की एक महिला से केबीसी के शो  के दौरान सवाल पूछ रहे हैं कि इनमें से किसमें जीपीएस टेक्नॉलीजी होती है? ए- टाईपराइटर, बी- टेलीवीजन, सी-सैटेलाईट और डी- 2000 का नोट । इसपर गुड्डी जी बड़े आत्मविश्वास के साथ जवाब देती हैं की डी 2000 का नोट। जिसपर अमिताभ बच्चन कहते हैं कि आपका उत्तर गलत है और सी सेटेलाइट ही सही उत्तर है।

इसपर गुड्डी जवाब देती हैं कि पर उन्होंने तो न्यूज चैनलों पर देखा था कि 2000 के नोट में चिप होती है और मैं क्या पूरा इंडिया ही इस बात को जानता है। इसपर अभिताभ बच्चन कहते दिख रहे हैं कि उन्होंने गलती की और उनकी गलती की वजह से नुकसान तो आपका हो गया न। इसलिए ज्ञान जहां से भी मिले बटोर लीजिए लेकिन पहले टटोल लीजिए।

अब केबीसी के प्रमो की ये वीडियो चर्चा का विषय बन गई है, लोग मीडिया के ऐसे एंकरों की खूब मजाक ले रहे हैं जिन्होंने नोटबंदी के दौरान 2000 रुपए के नोट में चिप होने की बात बताई थी। लोग इस वीडियो में खासतौर पर जी न्यूज के एंकर सुधीर चौधरी और आजतक की एंकर श्वेता सिंह को टैग कर बता रहे हैं कि ये वीडियो आपके बारे में है।

देखिए इस वीडियो के जवाब में लोग किस तरह के ट्वीट कर रहे हैं, उनमें से कुछ ट्वीट हमने आपके लिए नीचे लगाए हैं-

नूपुर शर्मा को बीजेपी से निष्काषित करना कितना सही कितना गलत?

ताजा खबरें