Kapil Dev और Asha Devi ने VAOO द्वारा सुरक्षा फीचर से लैस SHOUT App किया Launch

Updated On: Jan 27, 2020 17:09 IST

Dastak Online

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव और निर्भया की मां आशा देवी ने हाल ही में सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए SHOUT ऐप लॉन्च किया। इस ऐप को VAOO के सीईओ अभिनीत पाठक के साथ मिलकर मैदान में उतारा। इस कार्यक्रम का आयोजन नई दिल्ली के द पार्क होटल में किया गया।

इस खास मौके पर कपिल देव ने कहा, ‘मैं एक लड़की का पिता हूं और मैं चाहता हूं कि वह सुरक्षित रहे। हमें सबसे पहले उठाए जाने वाले कदम के तौर पर अपनी मानसिकता को बदलने का काम करना चाहिए, लेकिन मानवता को नहीं छोड़ना चाहिए। साथ ही, उन्होंने VAOO ऐप को बधाई देते हुए कहा कि वे एक SHOUT सेफ्टी फीचर लेकर आए हैं, जो हर मामले को रिपोर्ट करने में मदद करेगा। साथ ही हमें अपनी लड़कियों और महिलाओं को ऐसे जघन्य अपराधों के खिलाफ लड़ने के लिए मजबूत बनाना चाहिए।

वहीं, इस दौरान निर्भया की मां आशा देवी ने कहा, ‘मुझे बहुत खुशी है कि VAOO ने महिला सुरक्षा के लिए इस तरह की एक महान सुविधा शुरू की है। लेकिन मेरी अपील है कि सभी माता-पिता अपनी बेटियों को सशक्त बनाएं कि वे ऐसे मामलों की रिपोर्ट करने के लिए पर्याप्त रूप से बहादुर हों।

बता दें, इस ऐप की खासियत है कि यह सिर्फ महिलाओं के लिए ही नहीं, बल्कि सभी के लिए बनाई गई है। इमरजेंसी होने पर इस ऐप का इस्तेमाल कोई भी कर सकता है। इसी के साथ अगर आप इस ऐप में वालंटियर करना चाहते हैं, तो वह भी संभव है। इस ऐप में रजिस्टर करके आप वालंटियर भी कर सकते हैं। रेजिस्ट्रेशन कर लेने के बाद पुलिस वेरिफिकेशन के लिए आपके पास आएगी।

अगले साल 22 जनवरी को रिलीज़ होगी Akshay Kumar की फिल्म Bachchan Pandey, ये है वजह

इसके अलावा, दिल्ली पुलिस के सेल्फ डिफेन्स प्रोग्राम में ट्रेनिंग भी दी जाएगी। अगर आप दिल्ली के किसी भी क्षेत्र में इमरजेंसी में पड़ते हैं, तो ऐप में मौजूद पैनिक बटन को दबाएं। इसके बाद आपके आस-पास मौजूद 5 वालंटियर को अलर्ट और आपकी लोकेशन की जानकारी चली जाएगी। पैनिक बटन को दबाने से आपकी जानकारी और अलर्ट दिल्ली पुलिस के पास भी जाएगा। इसके साथ ही यह अलर्ट सबसे पास के इमरजेंसी व्हीकल, मोटरसाइकिल पैट्रोल, बीट स्टाफ, क्विक रेस्पॉन्स टीम और पराक्रम वेंस को भी चला जाएगा। इस ऐप की मदद से पुलिस और आम आदमी, दोनों मिलकर किसी की मदद कर सकते हैं।

Hair Style बनाने के लिए नाई ने लगाई लड़के के बालों में आग, देखें Video

ताजा खबरें