जानें: संसद में टीएमसी सांसद को क्यों खाना पड़ा कच्चा बैंगन, आखिर ऐसी क्या थी मजबूरी?

संसद में मानसून सत्र में आज तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद काकोली घोष ने सभी के सामने भाषण देते हुए कच्चा बैंगन खा लिया। उन्होंने ऐसा क्यों किया जानते हैं इस खबर में।

Updated On: Aug 1, 2022 18:30 IST

Dastak

Photo Source- Loksabha TV

संसद में मानसून सत्र में आज तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद काकोली घोष ने सभी के सामने भाषण देते हुए कच्चा बैंगन खा लिया। ये देखकर सब दंग भी रह गए और मुस्कुराने भी लगे। काकोली घोष पहले कच्चा बैंगन दिखाती हैं और फिर उसे खा भी जाती हैं, ऐसा कर वो संसद में सबका ध्यान गैस सिलेंडरों की मंहगाई की तरफ ले जाना चाहती थी। मंहगाई का विरोध करने का उनका ये अनोखा तरीका था।

दरअसल वो बैंगन कच्चा बैंगन खाकर ये कहना चाह रही थी कि मंहगाई अपने चरम पर है और गैस के दाम अत्याधिक बढ़े हुए हैं, ऐसे में लोगों को कच्ची सब्जी खाने पर ही मजबूर होना पड़ेगा क्योंकि उसे पकाने के उनके पास पैसे नहीं होंगे। हालांकि उन्होंने पूरा बैंगन नहीं खाया बस उसे दांत से काटकर दिखाया ताकि वो अपना उदाहरण पेश कर सकें। नीचे देखें वीडियो-

काकोली ने रसोई गैस की दाम घटाने की मांग की-

काकोली के अनुसार सरकार लोगों को कच्चा खिलवाने की आदत डलवाना चाहती है जिससे हमें बचना होगा। उन्होंने इसके बाद रसोई गैस के दामों को घटाने की मांग की। उनके अनुसार गैस के दामों में चार गुणा की बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि पहले इसके दाम 600 रुपए थे और अब ये ये 1,100 से अधिक हैं। उन्होंने कहा कि इसी सरकार के एक नेता विपक्ष में रहते हुए सिलेंडरों के दाम बढ़ने पर खाली सिलेंडर लेकर संसद परिसर में आए थे, आज ये सरकार जो सिलेंडरों की मंहगाई के बारे में बोलता है उसे चुप कराने का काम करती है।

जबलपुर अस्पताल में लगी आग, 10 की मौत और 25 से अधिक घायल

आपको बता दें कि रसोई गैस सिलेंडरों के दामों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिससे आम जनों के घरों का बज़ट बिगड़ा हुआ है। हाल ही में जुलाई में भी 50 रुपए प्रति सिलेंडर  के दामों में बढ़ोतरी की गई है, ये दाम आठवीं बार बढ़ाए गए हैं।

सलमान खान को क्यों मिला बंदूक का लाईसेंस, किसने दी थी धमकी?

ताजा खबरें