नंदीग्राम से हारने के बाद ममता ने लोगों से क्या कहा और वो अब कोर्ट क्यों जाएंगी?

शुभेंदु की जीत को लेकर टीएमसी और ममता ने सवाल उठाना आरंभ कर दिया है, टीएमसी ने दोबारा मतगणना की मांग की है और इसी के साथ-साथ कहा है कि नंदीग्राम की सीट पर काउंटिंग अभी पूरी नहीं हुई है।

Updated On: May 2, 2021 22:16 IST

Dastak

अदिति गुप्ता

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को प्रचंड जीत हाथ लगी है, अभी तक के नतीजों के अनुसार 214 सीटें तृणमूल कांग्रेस को और 76 सीटें बीजेपी को मिली है। ममता ने बंगाल में डबल सेंचुरी बनाई है और सरकार बनाने का दावा कर रही बीजेपी 100 सीटों के करीब भी नहीं आ सकी है। प्रदेशभर में जीतने वाली ममता अपनी ही सीट नंदीग्राम में भाजपा से हार गई हैं। भाजपा के शुभेंदु अधिकारी ने 1957 वोटों से ममता बनर्जी को शिकस्त दे दी है।

नंदीग्राम से जीते शुभेंदु अधिकारी-

शुरुआत में लगभग काफी देर तक शुभेंदु ममता से लगभग 3,500 वोटों से आगे चल रहे थे। लेकिन 16वे राउंड की काउंटिंग के बाद ममता बनर्जी 8000 वोटों से आगे हो गई थी। फिर कुछ समय बाद शुभेंदु अधिकारी आगे हो गए थे और आखिरकार अंत में शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम में जीत दर्ज करने में कामयाब हुए। चुनाव आयोग ने शुभेंदु अधिकारी की जीत की पुष्टि की है।

ममता जाएंगी कोर्ट-

शुभेंदु की जीत को लेकर टीएमसी और ममता ने सवाल उठाना आरंभ कर दिया है, टीएमसी ने दोबारा मतगणना की मांग की है और इसी के साथ-साथ कहा है कि नंदीग्राम की सीट पर काउंटिंग अभी पूरी नहीं हुई है। लेकिन निर्वाचन आयोग इस बात की पुष्टि कर चुका है कि मतगणना का आखिरी चरण भी खत्म हो चुका है और शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम की सीट पर जीत दर्ज कर चुके हैं। ममता नेे कहा है कि वो इस मामले को लेकर कोर्ट जाएगी। उनके साथ धोखेबाजी हुई है।

हारने के बाद नंदीग्राम के लोगों से क्या बोली ममता-

ऐसे में ममता बनर्जी का अपनी हार पर सवाल उठाना और मतगणना को लेकर कोर्ट तक जाने की मांग करना उनकी बौखलाहट को साफ दर्शाता है। 214 सीटों पर जीत दर्ज कर लेने के बाद ममता बनर्जी का खुद के गढ मे हार जाना कहीं न कहीं कई बड़े सवाल खड़े करता है। अपनी इस हार पर ममता बनर्जी ने कहा कि - " नंदीग्राम की बात भूल जाइए, मैं नंदीग्राम से चुनाव लड़ी हूं, क्योंकि यहां मैंने एक आंदोलन चलाया था, जो भी है ठीक है। उन्होंने 214 सीटों पर जीत दर्ज की है और बीजेपी को भारी हार का सामना करना पड़ा है। वह नंदीग्राम की सीट पर हुई मतगणना से संतुष्ट नहीं है और उसके लिए वह कोर्ट तक जाएंगे।

जीत के बाद बोली ममता बनर्जी: बंगाल ने आज देश को बचा लिया है, ये लोकतंत्र की जीत

ताजा खबरें