मुंबई एटीएस टीम ने विकास दुबे के दो गुर्गो को किया गिरफ्तार

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद से ही लगातार उसके गुर्गो की धर-पकड़ देशभर से जारी है जिसके तहत आज महाराष्ट्र ATS की टीम ने विकास के दो गुर्गो को मुंबई के ठाणे क्षेत्र से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

Updated On: Jul 11, 2020 19:56 IST

Dastak Web Team

( फोटो सोशल मीडिया - गुड्डन त्रिवेदी विकास दुबे के साथ फ़ाइल फोटो )

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद से ही लगातार उसके गुर्गो की धर-पकड़ देशभर से जारी है जिसके तहत आज महाराष्ट्र ATS की टीम ने विकास के दो गुर्गो को मुंबई के ठाणे क्षेत्र से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। ख़बरों के अनुसार माना जा रहा है की कानपूर में आठ पुलिस कर्मियों की ह्त्या के मामले में यह दोनों भी शामिल थे और दो जुलाई से ही फरार चल रहे थे. वहीँ ख़ास बात यह है की मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक और उनकी टीम ने इन दोनों गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

पकडे गए दोनों गुर्गो के नाम गुड्डन त्रिवेदी और सोनू तिवारी है। इनमे गुड्डन त्रिवेदी विकास दुबे का ख़ास करीबी बताया जा रहा है।  गुड्डन त्रिवेदी  की राजनैतिक गलियारों में काफी अच्छी जान पहचान थी जिसके चलते कई बड़े नेताओ से विकास दुबे की मुलाक़ात गुड्डन त्रिवेदी ही करवाता था। आपको बता दें की गुड्डन की गिरफ्तारी के लिए भी 25 हजार रूपये का इनाम रखा हुआ था।

दरअसल मुंबई के जूहू क्षेत्र की ATS टीम को सूचना मिली थी की विकास दुबे के करीबी उनके क्षेत्र में छुपे हुए है। जिसके बाद मुंबई के ठाणे क्षेत्र से दोनों को गिरफ्तार किया गया।  आपको बता दें की पकडे गए दोनों गुर्गे 2001 में उत्तर प्रदेश के राजयमंत्री संतोष शुक्ला में भी गुड्डन त्रिवेदी और सोनू तिवारी शामिल थे। वहीँ अब देखना होगा की उत्तर प्रदेश पुलिस इन दोनों को अदालत में ज़िंदा पेश कर पाएगी या इनका भी एनकाउंटर उन्ही परिस्थितियों में होगा जैसे विकास दुबे और उसके अन्य गुर्गो का हुआ।

ताजा खबरें